लाइव टीवी

बिल के भुगतान के लिए मांग रहा था 1 लाख की रिश्‍वत, फिर ऐसे एंटी करप्‍शन टीम के चढ़ा हत्‍थे
Hapur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 3, 2020, 10:45 PM IST
बिल के भुगतान के लिए मांग रहा था 1 लाख की रिश्‍वत, फिर ऐसे एंटी करप्‍शन टीम के चढ़ा हत्‍थे
नगरपालिका पिलखुवा का कर्मचारी एक लाख रुपए की रिश्‍वत लेते गिरफ्तार.

एंटी करप्‍शन मेरठ की टीम ने पिलखुवा नगरपालिका (Pilkhuwa Municipality) के एक कर्मचारी को एक लाख की रिश्‍वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि योगी सरकार (Yogi Government) भ्रष्‍टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है, लेकिन अधिकारी या फिर कर्मचारी रिश्‍वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं.

  • Share this:
हापुड़. उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) भले की भ्रष्‍टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही हो, लेकिन सरकारी अधिकारी या फिर कर्मचारी रिश्‍वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं. उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हापुड़ जनपद में एंटी करप्‍शन मेरठ की टीम ने पिलखुवा नगरपालिका (Pilkhuwa Municipality) के एक कर्मचारी को एक लाख की रिश्‍वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. इस गिरफ्तारी के बाद नगरपालिका में हड़कंप मच गया है.

ये काम करता है गिफ्तार कर्मचारी
गिरफ्तार विनोद नगर पालिका पिलखुवा में चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी है जो एक ठेकेदार से बिलों के भुगतान कराने के एवज में एक लाख रूपये की मांग कर रहा था. ठेकेदार ने इसकी शिकायत एंटी करप्‍शन टीम को की थी, जिसके बाद एंटी करप्‍शन की टीम ने जाल बिछाया और कर्मचारी विनोद को रंगे हाथों एक लाख रूपये की रिश्‍वत लेते गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि काफी समय से ठेकेदारी कर रहे मंदीप शर्मा को नगरपालिका से 13 विकास कार्यों को कराने का ठेका मिला था, लेकिन नगरपालिका के अधिकारी बिलों का भुगतान नहीं कर रहे थे. मंदीप ने जब जानना चाहा कि उनके बिलों का भुगतान क्‍यों नहीं किया जा रहा है तब कर्मचारी विनोद ने रिश्‍वत देने के बाद ही लंबित बिलों के भुगतान की बात कही.

मंदीप ने की थी शिकायत

एक लाख रुपए की रिश्‍वत की मांग के बाद मंदीप ने विनोद से हां कर दी लेकिन वह (मंदीप) एंटी करप्‍शन मेरठ के पास पहुंच गया. शिकायत मिलने के बाद टीम ने सोमवार को नगरपालिका के पास मंदीप से विनोद को रुपये देने को कहा, जैसे ही विनोद ने एक लाख रुपये की रिश्‍वत ली वैसे ही एंटी करप्‍शन की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. मिली जानकारी के अनुसार विनोद नगर पालिका के अवर अभियंता और एकाउंटेंट के नाम पर एक लाख रुपये की रिश्‍वत ले रहा था. फिलहाल एंटी करप्‍शन की टीम ने पिलखुवा कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. जबकि जांच में नगरपालिका के अवर अभियंता और एकाउंटेंट को भी शामिल किया जाएगा.

 

ये भी पढ़ें-अखिलेश का बड़ा बयान, बोले- जनता का BJP से मोहभंग, गिने-चुने दिन ही रह गए हैं

 

23 बच्‍चों को बंधक बनाने वाले सिरफिरे की बेटी को IG मोहित अग्रवाल ने लिया गोद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हापुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 10:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर