हापुड़ में मासूम से रेप: सुसाइड का ड्रामा और फिर ऐसे दबोचा गया दरिंदा
Hapur News in Hindi

हापुड़ में मासूम से रेप: सुसाइड का ड्रामा और फिर ऐसे दबोचा गया दरिंदा
सुसाइड का ड्रामा और फिर ऐसे दबोचा गया दरिंदा

हापुड़ के एसपी (SP) संजीव सुमन ने बताया कि आरोपी दलपत (Accused Dalpat) से पूछताछ के दौरान बताया कि पुलिस के खौफ के चलते तभी से खादर क्षेत्र के जंगलों में रह रहा था.

  • Share this:
हापुड़. उत्तर प्रदेश के हापुड़ (Hapur) में 6 साल की मासूम से दुष्कर्म (Rape) मामले में फरार आरोपी दलपत (Accused Dalpat) एक मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोप है कि गिरफ्तारी के वक्त वह एक दरोगा से पिस्टल छीन कर भाग रहा था. उसने भागते वक्त पुलिस पर फायरिंग भी की. जवाबी कार्रवाई में वह पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया. पुलिस ने उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उस पर 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था. पुलिस की पकड़ में आया बदमाश दलपत सिंह बहुत ही शातिर किस्म का अपराधी है.

बता दें दलपत ने 6 साल की मासूम के साथ गढ़ कोतवाली क्षेत्र में घटना को अंजाम दिया. पीड़ित बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहां उसके कई ऑपरेशन हुए हैं, और स्थिति नाजुक बनी हुई है. अमरोहा में पुलिस ने ये पोस्ट चस्पा करने शुरू कर दिए थे. हापुड़-अमरोहा पुलिस लगातार दलपत को जंगल में तलाश कर रही थी.

ये भी पढ़ें- युवती के साथी ने शराब पिलाकर किया रेप, शूटिंग के लिए आई थी नोएडा



उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम भी रखा गया था. इसी दौरान शातिर बदमाश दलपत ने पुलिस को चकमा देने के लिए एक चाल चली. उसने अपने कपड़े और एक सुसाइड नोट गंगा नदी के किनारे छोड़ दिया और फरार हो गया. जब हापुड़ पुलिस को उसके कपड़े और सुसाइड नोट बरामद हुए तो गंगा नदी में उसकी लाश तलाश करने के मकसद से सर्च ऑपरेशन चलाया गया.
सुसाइड का ड्रामा

गोताखोरों ने उसकी लाश तलाश करने के लिए कई बार कोशिश की लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ. हालांकि पुलिस को बरामद हुए उसके कपड़ों से मिले सुसाइड नोट में शातिर बदमाश ने लिखा था कि वह पुलिस एनकाउंटर में नहीं मरना चाहता, इसलिए खुदकुशी कर रहा है. अपनी चालबाज़ी दिखाने के बाद उसने कभी सोचा भी नहीं था कि वह एक दिन पकड़ा जाएगा. हापुड़ पुलिस को सूचना मिली कि दलपत को उसके गांव के पास जंगल में देखा गया है.

जिसके बाद पुलिस की कई टीमें सक्रिय हो गई और आरोपी दलपत को दबोच लिया. आरोपी ने पुलिस से हाथापाई की और एक दारोगा की पिस्‍टल छिनकर भागने लगा. जिसमें पुलिस की आरोपी से मुठभेड़ हो गई और उसके पैर में गोली लगी है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

भूखा प्यासा जंगल में भटकता रहा आरोपी दलपत

हापुड़ के एसपी संजीव सुमन ने बताया कि आरोपी दलपत से पूछताछ के दौरान बताया कि पुलिस के खौफ के चलते तभी से खादर क्षेत्र के जंगलों में रह रहा था. कई दिन दलपत भूखा प्यासा जंगल में भटकता रहा. जिसके बाद आज पुलिस को सफलता मिली है, और उसे दबोचा गया है पुलिस के साथ उसकी मुठभेड़ हुई जिसमें उसके पैर में गोली लगी है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मीडिया के सामने हाथ जोड़ता रहा आरोपी

मुठभेड़ के बाद पुलिस जब आरोपी को अस्पताल लेकर आई तो मीडिया के सवालों पर आरोपी हाथ जोड़ता नजर आया. फिर कभी दोबारा ऐसी घटना ना करने की बात भी कही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज