लाइव टीवी

निजामुद्दीन मरकज: हापुड़ में मिले 62 लोगों में 9 विदेशी नागरिक, 3 में COVID-19 के लक्षण, FIR दर्ज
Hapur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 1, 2020, 2:15 PM IST
निजामुद्दीन मरकज: हापुड़ में मिले 62 लोगों में 9 विदेशी नागरिक, 3 में COVID-19 के लक्षण, FIR दर्ज
हापुड़ में 62 लोगों को आइसोलेट किया गया है. ये निजामुद्दीन मरकज गए थे.

हापुड़ (Hapur) में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जमात में शामिल हुए 62 लोगों को क्वारेंटाइन किया है. इन 62 लोगों में 9 विदेशी भी शामिल हैं. पता चला है कि ये दिल्ली से 19 मार्च और 30 मार्च को हापुड़ पहुंचे थे. इनमें से 3 लोगों में कोरोना के लक्षण भी पाए गए हैं.

  • Share this:
हापुड़. दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) में तबलीगी जमात (Tablighi Jamat) में शामिल लोग हापुड़ (Hapur) में भी मिले हैं. मामले में पुलिस ने एक ग्राम प्रधान और एक मौलवी पर एफआईआर दर्ज की है. इन पर जमातियों की जानकारी छिपाने का आरोप है.

अभी तक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जमात में शामिल हुए 62 लोगों को क्वारेंटाइन किया है. इन 62 लोगों में 9 विदेशी भी शामिल हैं. पता चला है कि ये दिल्ली से 19 मार्च और 30 मार्च को हापुड़ पहुंचे थे. इनमें से 3 लोगों में कोरोना के लक्षण भी पाए गए हैं. इन 3 लोगों को सरस्वती मेडिकल में भर्ती किया गया. यहां देश के अलग-अलग राज्यों के लोग मिले हैं. सभी दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए थे. जानकारी के अनुसार ये हापुड़ शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र की मस्जिदों से मिले हैं.

सीएम ने दिए हैं सख्त कार्रवाई के निर्देश



बता दें सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से जुड़े मामले पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल हुए प्रदेश में जहां-जहां विदेश से आए लोग हैं, उन लोगों पर कार्रवाई की जाए. इनकी सूचना नहीं देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करें और कार्रवाई करें. दरअसल लखनऊ में सीएम की समीक्षा बैठक में बताया गया कि यूपी के कई जगहों पर विदेशी रुके थे लेकिन यहां जिला प्रशासन को इसकी सूचना नहीं दी गई. सीएम ने सभी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों को चिन्हित कर उन्हें क्वारेंटाइन किया जाए. साथ ही नियमानुसार कार्रवाई भी की जाए.



इनपुट: विपिन गिरि

ये भी पढ़ें:

मरकज मामले में सीएम योगी सख्‍त, बोले- सूचना न देने वालों पर दर्ज करें FIR

जानिए UP में कोरोना के खिलाफ जंग में सीएम योगी ने कब-कब लिए, कौन-कौन से फैसले
First published: April 1, 2020, 2:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading