Home /News /uttar-pradesh /

निजामुद्दीन मरकज: हापुड़ में मिले 62 लोगों में 9 विदेशी नागरिक, 3 में COVID-19 के लक्षण, FIR दर्ज

निजामुद्दीन मरकज: हापुड़ में मिले 62 लोगों में 9 विदेशी नागरिक, 3 में COVID-19 के लक्षण, FIR दर्ज

हापुड़ में 62 लोगों को आइसोलेट किया गया है. ये निजामुद्दीन मरकज गए थे.

हापुड़ में 62 लोगों को आइसोलेट किया गया है. ये निजामुद्दीन मरकज गए थे.

हापुड़ (Hapur) में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जमात में शामिल हुए 62 लोगों को क्वारेंटाइन किया है. इन 62 लोगों में 9 विदेशी भी शामिल हैं. पता चला है कि ये दिल्ली से 19 मार्च और 30 मार्च को हापुड़ पहुंचे थे. इनमें से 3 लोगों में कोरोना के लक्षण भी पाए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...
    हापुड़. दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) में तबलीगी जमात (Tablighi Jamat) में शामिल लोग हापुड़ (Hapur) में भी मिले हैं. मामले में पुलिस ने एक ग्राम प्रधान और एक मौलवी पर एफआईआर दर्ज की है. इन पर जमातियों की जानकारी छिपाने का आरोप है.

    अभी तक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जमात में शामिल हुए 62 लोगों को क्वारेंटाइन किया है. इन 62 लोगों में 9 विदेशी भी शामिल हैं. पता चला है कि ये दिल्ली से 19 मार्च और 30 मार्च को हापुड़ पहुंचे थे. इनमें से 3 लोगों में कोरोना के लक्षण भी पाए गए हैं. इन 3 लोगों को सरस्वती मेडिकल में भर्ती किया गया. यहां देश के अलग-अलग राज्यों के लोग मिले हैं. सभी दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए थे. जानकारी के अनुसार ये हापुड़ शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र की मस्जिदों से मिले हैं.

    सीएम ने दिए हैं सख्त कार्रवाई के निर्देश

    बता दें सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से जुड़े मामले पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल हुए प्रदेश में जहां-जहां विदेश से आए लोग हैं, उन लोगों पर कार्रवाई की जाए. इनकी सूचना नहीं देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करें और कार्रवाई करें. दरअसल लखनऊ में सीएम की समीक्षा बैठक में बताया गया कि यूपी के कई जगहों पर विदेशी रुके थे लेकिन यहां जिला प्रशासन को इसकी सूचना नहीं दी गई. सीएम ने सभी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों को चिन्हित कर उन्हें क्वारेंटाइन किया जाए. साथ ही नियमानुसार कार्रवाई भी की जाए.

    इनपुट: विपिन गिरि

    ये भी पढ़ें:

    मरकज मामले में सीएम योगी सख्‍त, बोले- सूचना न देने वालों पर दर्ज करें FIR

    जानिए UP में कोरोना के खिलाफ जंग में सीएम योगी ने कब-कब लिए, कौन-कौन से फैसले

    Tags: Hapur, Up news in hindi, Uttarpradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर