Home /News /uttar-pradesh /

पश्चिम यूपी में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, हापुड़ से 4 बार के विधायक गजराज सिंह ने थामा RLD का दामन

पश्चिम यूपी में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, हापुड़ से 4 बार के विधायक गजराज सिंह ने थामा RLD का दामन

हापुड़ से 4 बार के कांग्रेस विधायक गजराज सिंह रालोद में हुए शामिल

हापुड़ से 4 बार के कांग्रेस विधायक गजराज सिंह रालोद में हुए शामिल

UP Chunav 2022: रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. गुरुवार को गजराज सिंह ने राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण की. दरअसल, यूपी चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से नेताओं और विधायकों के पाला बदलने का सिलसिला जारी है. बीजेपी और बसपा के विधायक भी दूसरे दलों का रुख कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

हापुड़. राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद (Imran Masood) और सहारनपुर से विधायक नरेश सैनी के बाद पश्चिम यूपी में कांग्रेस (Congress) को एक और बड़ा झटका लगा है. हापुड़ से चार बार के विधायक गजराज सिंह (Gajraj Singh) ने राष्ट्रीय लोकदल (RLD) का दमन थाम लिया. रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. गुरुवार को गजराज सिंह ने राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण की. दरअसल, यूपी चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से नेताओं और विधायकों के पाला बदलने का सिलसिला जारी है. बीजेपी और बसपा के विधायक भी दूसरे दलों का रुख कर रहे हैं.

गौरतलब है कि गजराज सिंह वर्ष 1985, 1989, 1993 और 2012 में कांग्रेस के टिकट पर हापुड़ विधानसभा सीट से चुनाव जीत चुके हैं. अब तक यह करीब सात चुनाव कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। यही कारण है कि पार्टी के प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं में इनका नाम शामिल रहा है. वर्ष 2017 में भी गजराज सिंह ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में इनकी हार हुई थी.

कांग्रेस ने जारी की 125 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट
इससे पहले यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने 125 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की. इनमें 50 महिलाओं को टिकट दिया गया है. प्रियंका गांधी ने डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से सूची जारी करते हुए कहा कि कुछ पत्रकार, एक अभिनेत्री, समाजसेवी और संघर्षशील महिलाओं को मौका दिया गया है. उन्नाव सदर सीट से कांग्रेस ने रेप पीड़िता की मां को टिकट दिया. उन्नाव के इस बहुचर्चित रेप मामले में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर जेल में हैं. प्रियका गांधी ने कहा कि हमारे प्रत्याशियों की लिस्ट एक नया संदेश दे रही है. अगर आपके साथ अत्याचार  हुआ है तो आपके पास शक्ति है, आप लड़ो. आपकी लड़ाई में कांग्रेस आपके साथ है.

Tags: Jayant Choudhary, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर