Home /News /uttar-pradesh /

up police busted gang that stole chips router from jio telecom company tower nodark

OMG! टेलीकॉम कंपनी का सामान कबाड़ी को बेचते थे चोर, ऐसे जाता था चीन, फिर 25 लाख में होती थी 'घर वापसी'


पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों बदमाश दिल्‍ली के रहने वाले हैं.

पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों बदमाश दिल्‍ली के रहने वाले हैं.

UP Crime News: हापुड़ पुलिस (Hapur Police) और एसओजी टीम ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है, जो टेलीकॉम कंपनी के टावर का सामान चोरी करता था. यही नहीं, यह लोग इस सामान को मामूली कीमत पर कबाड़ी को बेच देते थे और फिर वह साढ़े चार लाख रुपये में चीन को बेच देता था. इसके बाद यह फिर से भारत में आकर 25 लाख रुपये में बिकता था. पुलिस की गिरफ्त में आए लोगों के नाम अमद, असद और कासिम हैं. इसके अलावा यूपी पुलिस चार चल रहे चार कबाड़ियों की तलाश भी कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

हापुड़. यूपी के हापुड़ के थाना कोतवाली पुलिस (Hapur Police) और एसओजी टीम ने टेलीकॉम कंपनी के टावर से सामान चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय चोरों के गैंग का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों से करीब डेढ़ लाख रुपये की कीमत का सामान भी बरामद किया गया है. हापुड़ के एसपी दीपक भूकर ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों लोग दिल्‍ली के रहने वाले हैं. इसके अलावा पुलिस चार फरार कबाड़ियों की तलाश में जुटी है.

बहरहाल, हापुड़ एसपी दीपक भूकर ने बताया कि कुछ दिन पूर्व गांव अच्छेजा और बाबूगढ़ इलाके में जियो कम्पनी के टावर से सामान चोरी हुआ था. वहीं, चोरों की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.इसके बाद पुलिस ने बदमाशों की कार की नंबर प्‍लेट के आधार पर तलाश शुरू की थी. इस बीच गुरुवार की देर रात पुलिस को सूचना मिली की कुछ लोग गांव अच्छेजा के पास लगे टावर में चोरी करने के इरादे से घूम रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर कार सवार तीन लोगों को दबोच लिया.

पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा
पुलिस की पूछताछ सामने आया कि आरोपियों के नाम अमद, समद और कासिम हैं. यह लोग दिल्‍ली के मंडावली और कल्याणपुरी के रहने वाले हैं. वहीं, पुलिस फरार चार कबाड़ियों की तलाश में जुटी है. एसपी दीपक भूकर ने बताया कि टेलीकॉम कंपनी से जुड़े कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं, जिनकी छानबीन की जा रही है और जल्द उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा.

बड़ी खबर: योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में बदलाव, जानें क्‍या है नई तारीख?

चोर कबाड़ी को बेचते थे सामान, फिर चीन जाता था माल
इसके अलावा पुलिस की पूछताछ में चोरों ने बताया कि वह सामान को चोरी करने के बाद कबाड़ी को बेच देते थे. जबकि सामाने बचने के लिए पूरी डील व्हाट्सएप के जरिए की जाती थी. इसके लिए चोरों को ठीक ठाक पैसा मिल जाया करता था. वहीं, एसपी ने बताया कि कबाड़ी चोरी की हुई महंगी चिप और रॉउटर को रिपैकेजिंग के लिए साढ़े चार लाख रुपये में चीन में बेच देते थे. इसके बाद यह फिर से भारत में आकर 25 लाख रुपये में बिकती थी.

1.25 करोड़ का सामान बरामद
वहीं, चोरों से करीब एक करोड़ 25 लाख रुपये की कीमत का सामान बरामद हुआ है. यह सामान यूपी के अमरोहा और हापुड़ में सिखेड़ा में हुई टावर में चोरी से जुड़ा है. इसके अलावा चोरों से एक कार, 7 मोबाइल लिथियम बेट्री, 2 राउटर, एक कूलिंग फैन,6 बंडल फायबर केबल, 69 RF-BTS कार्ड, 1821 छोटी चिप, 344 बड़ी चिप, 2 फोन, 5 फर्जी नम्बर प्लेट समेत चोरी में प्रयोग होने वाला सामान भी बरामद किया है.

Tags: Hapur News, JIO News, OMG, Up crime news, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर