Home /News /uttar-pradesh /

COVID-19: हापुड़ में 7 नए पॉजिटिव केस, कोरोना मरीज की कुल संख्या 16 हुई

COVID-19: हापुड़ में 7 नए पॉजिटिव केस, कोरोना मरीज की कुल संख्या 16 हुई

जिलाधिकारी ने बताया कि जिन इलाकों में नए मामले सामने आए हैं, वहां से 3 किलोमीटर का इलाका सील कर दिया है.

जिलाधिकारी ने बताया कि जिन इलाकों में नए मामले सामने आए हैं, वहां से 3 किलोमीटर का इलाका सील कर दिया है.

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि बुधवार को 7 नये मामले सामने आने से कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 16 तक पहुंच गई है.

    हापुड़. यूपी के हापुड़ में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 7 नए मामले सामने आने से मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हो गई. इन लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और जिला प्रशासन ने तीन किलोमीटर के इलाके को सील कर दिया है.

    जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि बुधवार को 7 नये मामले सामने आने से कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 16 तक पहुंच गई है. उन्होंने बताया कि जिन इलाकों में नए मामले सामने आए हैं, वहां से तीन किलोमीटर का इलाका सील कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम को उन इलाकों में लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण करने व नगरपालिका परिषद से साफ सफाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

    यूपी में 727 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 11 की मौत
    गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या बुधवार को बढ़कर 727 हो गई. राज्य में इस संक्रमण से 11 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि लखनऊ, आगरा कानपुर से एक-एक लोगों की मौत होने की खबर है. उन्होंने बताया कि अब तक 55 लोग इलाज के बाद अपने घर जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि 10,661 मरीज पृथकवास में हैं. सरकार ने कोरोना मरीजों की ‘‘डेथ ऑडिट’’ कराने का फैसला किया है.

    वहीं, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में लगभग 60 प्रतिशत मरीज तबलीगी जमात से संबंधित हैं.

    देश में अब तक 377 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 11439 पर पहुंची
    उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बुधवार को 377 हो गई जबकि इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 11,439 है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि संक्रमितों में कम से कम 1,305 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 9,756 लोगों का अब भी इलाज जारी है. इनमें से 76 विदेशी नागरिक हैं.

    ये भी पढ़ें-

    Lockdown: प्रियंका गांधी की PM से अपील 'भगवान के लिए मजदूरों की मदद कीजिए'

    भूकंप: लखनऊ, पटना, आगरा और कानपुर में 'धरती' की जांच करवाएगी 

    Tags: Corona, Coronavirus, Hapur, UP news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर