होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /हरदोई: दारोगा और 2 सिपाहियों समेत 6 पुलिसवालों पर एफआईआर, रिपोर्ट बदलने का आरोप

हरदोई: दारोगा और 2 सिपाहियों समेत 6 पुलिसवालों पर एफआईआर, रिपोर्ट बदलने का आरोप

दारोगा और दो सिपाहियों समेत 6 पर एफआईआर (News18 Hindi)

दारोगा और दो सिपाहियों समेत 6 पर एफआईआर (News18 Hindi)

Uttar Pradesh News: पुलिस स्टेशन में गई पीड़ित महिला के आरोपों पर तहरीर में हेरफेर करने के आरोप में हरदोई में दरोगा व छह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दरोगा और दो सिपाहियों समेत 6 पर एफआईआर दर्ज.
तहरीर बदलवाने व धोखाधड़ी करने पर की गई कार्रवाई.
सीजेएम कोर्ट के आदेश पर केस कर जांच में जुटी पुलिस.

हरदोई. तहरीर बदलवा कर युवती की रिपोर्ट दर्ज करने के मामले में हरदोई में दरोगा व छह सिपाहियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है. पुलिस ने सीजेएम के आदेश पर दरोगा व सिपाहियों समेत छह के खिलाफ धोखाधड़ी व जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज की है.

सीजेएम को दिए गए प्रार्थनापत्र में पंडरवा किला गांव की शाहीन ने कहा कि उसके पिता अब्दुर्रहमान का निधन आठ वर्ष पूर्व हो चुका है. उसके भाई सलमान, गुफरान उसे मारते पीटते रहे और उसकी शादी बिना मर्जी के काफी उम्र दराज व्यक्ति से करना चाहते थे. लेकिन, शाहीन ने अपनी बिरादरी के हारून के साथ निकाह कर लिया.

Manipuri, UP By-Election Result LIVE: सपा की डिंपल यादव जीत की ओर, 51 हजार से अधिक की बढ़त

इसकी जानकारी होने पर 30 मई 2019 को सुबह आठ बजे उसके तीनों भाइयों ने उसे खूब पीटा और जान से मारने की धमकी दी. वह अपने भाइयों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने कोतवाली गई. जहां पर एसआई राजेश्वर त्रिपाठी ने उसकी तहरीर ले ली, इस बीच उसके भाई सलमान व इमरान भी कोतवाली पहुंच गए.

कोतवाली पर मौजूद सिपाही राम किशुन मिश्रा व अनूप सिंह ने उससे दो सादे कागज पर हस्ताक्षर बनवा लिए और बोले रिपोर्ट लिख ली जाएगी. दूसरे दिन एफआईआर कापी देखकर वह दंग रह गई. दरोगा व सिपाही ने उसके भाईयों से सांठगांठ कर फर्जी कहानी बनाकर उसके पति हारून व उसके परिवारवालों के खिलाफ रेप आदि की धाराओं में झूठी रिपोर्ट दर्ज करवा दी, जबकि उसने ऐसी कभी कोई तहरीर उनके खिलाफ नहीं दी.

पुलिस ने सीजेएम के आदेश पर दरोगा राजेश्वर त्रिपाठी, कांस्टेबल राम किशुन मिश्रा, अनूप सिंह, सलमान, गुफरान और इमरान के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट व जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

Tags: Hardoi News, Uttar pradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें