लाइव टीवी

हरदोई: शादी टूटने के गम में युवती ने प्रेमी के घर पहुंचकर खुद को लगाई आग, हुई मौत
Hardoi News in Hindi

ashish mishra | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 6, 2020, 10:41 AM IST
हरदोई: शादी टूटने के गम में युवती ने प्रेमी के घर पहुंचकर खुद को लगाई आग, हुई मौत
युवती अपनी शादी टूटने से दुखी थी, इसके सदमे में उसने अपने प्रेमी के घर पहुंचकर खुद को पेट्रोल डालकर आग लगा ली (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बताया जा रहा है कि एक साल पूर्व शिक्षक राजेंद्र कुमार के बेटे प्रशांत के साथ युवती की शादी तय हुई थी. दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग था. लेकिन किसी वजह से उनका रिश्ता टूट गया. युवती इसका सदमा बर्दाश्त न कर सकी और उसने खुद को आग लगाकर खुदकुशी कर ली

  • Share this:
हरदोई. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) में प्रेमी के घर पहुंची युवती ने संदिग्ध हालत में पेट्रोल (Petrol) डालकर खुद को आग लगा ली. युवती की चीख-पुकार सुनने पर किसी तरह आग बुझाकर उसे गंभीर अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां हालत बिगड़ने पर उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया. लेकिन लखनऊ ले जाने के दौरान रास्ते में युवती की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि एक साल पहले युवती की शादी उसके प्रेमी के साथ शादी तय हुई थी लेकिन किसी वजह से बाद में शादी टूट गई थी. युवती ये बर्दाश्त न कर सकी और शादी न हो पाने की वजह से उसने खुद को आग लगा ली. दोनों पक्षों से अभी तक पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के कोतवाली कछौना थाना क्षेत्र के मन्ना पुरवा की रहने वाली 23 वर्षीय रीता वर्मा ने संदिग्ध हालत में खुद को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया. आग की लपटों से घिरी रीता को देखकर गांव में हड़कंप मच गया. मामले की सूचना फौरन स्थानीय पुलिस और एंबुलेंस को दी गई. पुलिसकर्मियों की मदद से गंभीर हालत में युवती को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. उसकी हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया. लखनऊ ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई.

पुलिस को किसी पक्ष ने नहीं दी तहरीर
बताया जा रहा है कि एक साल पूर्व शिक्षक राजेंद्र कुमार के बेटे प्रशांत की शादी युवती के साथ तय हुई थी. दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग था लेकिन किसी वजह से उनकी शादी टूट गई. रिश्ता टूटने की वजह से युवती दुखी थी और उसने खुद को आग लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों में से अभी कोई तहरीर नहीं मिली है. फिलहाल मामले की पड़ताल की जा रही है.

ये भी पढ़े:

मोहन भागवत को श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट का परम अध्यक्ष बनाने की उठी मांग

CAA विरोध के नाम पर आजमगढ़ में दंगा भड़काने की साजिश! 18 लोग गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदोई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 10:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर