लाइव टीवी

हरदोई: लॉकडाउन के बीच संपन्न हुआ डिजिटल निकाह, बाद में होगी विदाई
Hardoi News in Hindi

ashish mishra | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 26, 2020, 8:42 AM IST
हरदोई: लॉकडाउन के बीच संपन्न हुआ डिजिटल निकाह, बाद में होगी विदाई
हरदोई में फोन पर संपन्न हुआ निकाह.

Digital Nikah: दूल्हा-दुल्हन ने फोन पर ही एक दूसरे को पसंद करते हुए निकाह कबूल कर लिया और दोनों एक दूसरे के हो गए.

  • Share this:
हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद के टड़ियावां थाना इलाके में फोन पर डिजिटल निकाह का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच फोन पर ही निकाह करा दिया गया. वहीं, शहर कोतवाली क्षेत्र निवासी दूल्हे का कहना है कि जब लॉकडाउन खुलेगा तब वह अपनी शरीक-ए-हयात (बीवी) को अपने घर लाएगा. दरअसल, जहां करोनावायरस को लेकर के पूरा देश लॉकडाउन है, ऐसे में तमाम व्यवस्थाएं धड़ाम हो गई हैं. इसका असर शादी पर भी पड़ रहा है.

लॉकडाउन के बीच बुधवार को हरदोई जिले में एक ऐसा निकाह संपन्न हुआ जिसमें न तो लोगों की भीड़ थी और न ही दूल्हा-दुल्हन आमने-सामने हुए. दूल्हा-दुल्हन ने फोन पर ही एक दूसरे को पसंद करते हुए निकाह कबूल कर लिया और दोनों एक दूसरे के हो गए.

वायरस फैलने के खतरे से लिया फैसला
हरदोई शहर कोतवाली क्षेत्र के कन्हई पुरवा के रहने वाले हामिद का निकाह जिले से 15 किलोमीटर दूर टड़ियावां कस्बे में रहने वाली महजबीन से 25 मार्च को होना था. लेकिन, सोमवार रात जब 12 बजे से पीएम मोदी के संबोधन के बाद पूरा देश लॉकडाउन हो गया, तो ऐसे में बारात का जाना संभव नहीं था और भीड़भाड़ करने से वायरस के फैलने का खतरा भी बना रहता. इसलिए दोनों ने फोन पर ही निकाह करने का अनोखा फैसला लिया. इसमें बाकायदा काजी साहब ताहिर शरीक हुए और उन्होंने फोन पर ही दोनों का निकाह करवा दिया.



लॉकडाउन के बाद होगी विदाई
अब हामिद और महजबीन मियां बीवी हैं और निकाह के पवित्र रिश्ते में बंध गए हैं. देश में फ़ोन पर तलाक देने के किस्से तो सुनने को मिलते थे, लेकिन इस तरह की शादी का शायद ही कोई दूसरा उदाहरण देखने को मिला हो. वहीं, हामिद का कहना है कि जैसे ही लॉकडाउन खुलेगा वह अपनी बीवी को घर ले आएंगे.

ये भी पढ़ें:-

COVID-19: यूपी में पान-मसाला और गुटखा पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की तैयारी

COVID-19: यूपी 112 सेवा की इस महिला कांस्टेबल के जज्बे को ADG ने किया सलाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदोई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 8:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर