Home /News /uttar-pradesh /

Hardoi News: स्वामी यतींद्रानंद गिरि का बड़ा बयान, बोले- धर्मांतरण रोकने के लिए मदरसों में हो तालाबंदी

Hardoi News: स्वामी यतींद्रानंद गिरि का बड़ा बयान, बोले- धर्मांतरण रोकने के लिए मदरसों में हो तालाबंदी

Hardoi: श्री पंच दशानम जूना अखाड़े के महामंडलेश्ववर स्वामी यतींद्रानंद गिरि कहा कि धर्मांतरण रोकने के लिए मदरसों में तालाबंदी जरूरी है.

Hardoi: श्री पंच दशानम जूना अखाड़े के महामंडलेश्ववर स्वामी यतींद्रानंद गिरि कहा कि धर्मांतरण रोकने के लिए मदरसों में तालाबंदी जरूरी है.

Hardoi News: श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर जगतगुरु स्वामी यतींद्रानंद गिरि ने धर्मांतरण को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि धर्मांतरण रोकने के लिए मदरसों में तालाबंदी कर देनी चाहिए. मदरसों में शिक्षा देने वाले मौलवियों की संपत्ति की जांच होनी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...
हरदोई. जगतगुरु स्वामी यतींद्रानंद गिरि ने कहा कि प्रदेश में धर्मांतरण एक अभिशाप के रूप में पनप रहा है. इस पर अंकुश लगाने के लिए देश के सभी मदरसों में तालाबंदी करनी चाहिए. यदि मदरसों को चलाना ही है तो उन्हें सरकारी तंत्र के नियमों के अधीन रखा जाए. हरदोई में बाल विद्या भवन में पत्र पत्रकार वार्ता के दौरान धर्मांतरण और संविधान  को लेकर बड़ा बयान दिया है. यतींद्रानंद गिरि ने बयान देते हुए कहा कि धर्मांतरण रोकने के लिए मदरसों में हो तालाबंदी होनी चाहिए. देश को नए संसद भवन के साथ नए संविधान की भी जरूरत है.

जगतगुरु स्वामी यतींद्रानंद गिरि ने कहा कि प्रदेश में धर्मांतरण एक अभिशाप के रूप में पनप रहा है. इस पर अंकुश लगाने के लिए देश के सभी मदरसों में तालाबंदी करनी चाहिए यदि मदरसों को चलाना ही है तो उन्हें सरकारी तंत्र के नियमों के अधीन रखा जाए. श्री पंच दशनाम जूना अखाड़े के वरिष्ठ महामंडलेश्वर जीवनदीप पीठाधीश्वर जगतगुरु स्वामी यतींद्रानंद गिरि ने कहा कि मदरसों मेें शिक्षा देने वाले मौलवियों की संपत्ति की जांच होनी चाहिए.

उन्होंने कहाकि केंद्र सरकार नया संसद भवन निर्माण कराने जा रही है. नए संसद भवन के साथ सनातन हिंदू संस्कृति के अनुरूप देश को नए संविधान की भी आवश्यकता है. इस मौके पर विहिप प्रांत उपाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह, विहिप जिलाध्यक्ष कीर्ति सिंह, प्रांत संगठन मंत्री महेंद्र पांडे आदि मौजूद रहे.

स्वामी यतींद्रानंद की प्रेस कॉन्फ्रेंस की खास बातें 

-धर्मांतरण रोकने के लिए मदरसों में तालाबंदी कर देनी चाहिए.
-मदरसों मेें शिक्षा देने वाले मौलवियों की संपत्ति की जांच होनी चाहिए.
-यतींद्रानंद गिरि का बड़ा बयान कहाकि देश को नए संविधान की भी जरूरत
-प्रदेश में धर्मांतरण एक अभिशाप के रूप में पनप रहा है.
-उन्हें सरकारी तंत्र के नियमों के अधीन रखा जाए.

Tags: Anti conversion bill, Hardoi, Illegal Conversion Case, UP news updates

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर