लाइव टीवी
Elec-widget

हरदोई: शादी में मिले रुपए नहीं गिन पाया दूल्हा, दुल्हन ने बैरंग लौटाई बरात

ashish mishra | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 21, 2019, 4:34 PM IST
हरदोई: शादी में मिले रुपए नहीं गिन पाया दूल्हा, दुल्हन ने बैरंग लौटाई बरात
दूल्हा नहीं गिन पाया रुपए तो दुल्हन ने लौटा दी बारात.

दूल्हे से रुपए गिनने को कहा, लेकिन वह रुपए नहीं गिन पाया. शक होने पर लड़की ने दूल्हे को अपना नाम लिखने को कहा. दूल्हा नाम भी नहीं लिख सका.

  • Share this:
हरदोई. हरदोई (Hardoi) जिले में एक दुल्हन (Bride) ने अपनी बारात इस वजह से लौट दी क्योंकि उसका होने वाला पति शादी में कलेवा के वक्त मिले रुपए को नहीं गिन पाया. मामला मंगलवार का बताया जा रहा है. शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक गांव निवासी किसान की बेटी की शादी शाहजहांपुर निवासी एक अधिवक्ता के बेटे से तय हुई थी. मंगलवार को बरात आई और धूमधाम से शादी की रस्म पूरी हुई. इसके बाद बुधवार सुबह कलेवा के वक्त दूल्हे को मिले रुपए को गिनने के लिए कहा गया. जिस पर वह आनाकानी करने लगा.

नाम भी नहीं लिख सका दूल्हा

यह सूचना दुल्हन को मिली. इसके बाद वह मौके पर पहुंची और दूल्हे से रुपए गिनने को कहा, लेकिन वह रुपए नहीं गिन पाया. शक होने पर लड़की ने दूल्हे को अपना नाम लिखने को कहा. दूल्हा नाम भी नहीं लिख सका. इसके बाद दुल्हन ने विदा होने से ही इनकार कर दिया. दोनों पक्षों के लोगों ने समझाने की कोशिश की लेकिन दुल्हन नहीं मानी. मामला शाहाबाद कोतवाली तक पहुंचा. जिसके बाद दोनों पक्षों की सहमती के बाद बारात बिना दुल्हन के लौट गई.

दोनों पक्षों ने आपस में सुलझा लिया मसला

मामले में कोतवाल एसपी उपाध्याय बताया कि ऐसा मामला सामने आया था. थाने से मौके पर सिपाहियों को भेजा गया था. लेकिन दोनों पक्षों ने आपस में ही लेनदेन की बात सुलटा ली थी. दोनों पक्षों की तरफ से कोई लिखित तहरीर नहीं दी गई. लिहाजा शिकायत दर्ज नहीं की गई. उन्होंने बताया कि शादी टूटने असली वजह दूल्हे के रुपये न गिन पाने और नाम न लिख पाने की रही. युवती स्नातक है, जबकि पता चला है कि युवक हाईस्कूल पास भी नहीं है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदोई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 4:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com