Home /News /uttar-pradesh /

bride maternal uncle ruckus in wedding returned baraat calling the groom disabled

हरदोई: शादी के मंडप में लड़की के मामा ने किया हंगामा, बिन दुल्हन लौटाई बारात, जानें वजह

 दुल्हन के मामा ने मंडप पहुंचकर दूल्हे को विकलांग बताते हुए लड़की देने से इनकार कर दिया. (सांकेतिक फोटो)

दुल्हन के मामा ने मंडप पहुंचकर दूल्हे को विकलांग बताते हुए लड़की देने से इनकार कर दिया. (सांकेतिक फोटो)

फर्रुखाबाद स्थित जहानगंज के कनतला गावं निवासी मुन्नी देवी ने अपने बेटे गोविंद की शादी पाली थाने के खेमपुर गांव निवासी लालाराम राजपूत की बेटी पूनम के साथ तय की थी. बारात अपने निर्धारित समय पर खेमपुर पहुचीं, जहां कन्या पक्ष के लोगों ने बारात का सादर सत्कार किया. शादी की रश्म आगे बढ़ी, दूल्हा-दुल्हन फेरों के लिए मंडप पहुंचे, लेकिन आखिर में बारात को बैरंग लौटना पड़ा.

अधिक पढ़ें ...

हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई स्थित पाली थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव में आई एक बारात में उस समय हड़कंप मच गया, जब लड़की के मामा ने दूल्हे को विकलांग बताकर शादी से इनकार कर दिया. इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच घंटों पंचायत हुई, लेकिन आखिर तक बात न बनने के कारण बारात को बगैर दुल्हन वापस लौटना पड़ा. दूल्हे की मां ने पाली थाने पर तहरीर दी है.

फर्रुखाबाद जिले के थाना जहानगंज के कनतला गावं निवासी मुन्नी देवी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने अपने बेटे गोविंद की शादी पाली थाने के खेमपुर गांव निवासी लालाराम राजपूत की बेटी पूनम के साथ तय की थी. बारात अपने निर्धारित समय पर खेमपुर पहुचीं, जहां कन्या पक्ष के लोगों ने बारात का सादर सत्कार कर स्वागत किया. शादी की रश्म आगे बढ़ी, दूल्हा-दुल्हन फेरों के लिए मंडप पहुंचे.

उन्होंने बताया कि फेरों की तैयारी के बीच दुल्हन के मामा ने मंडप पहुंचकर दूल्हे को विकलांग बताकर शादी करने से इनकार कर दिया. हंसी-खुशी के माहौल में दुल्हन के मामा के इस फैसले ने सभी को हैरत में डाल दिया. ग्रामीणों सहित दूल्हा पक्ष के लोगों ने घंटों मामा से मिन्नते कीं, लेकिन बात नहीं बनी. बारात को बगैर दुल्हन वापस लौटना पड़ा.

थाने पर विवाह के दौरान हुए विवाद और बारात में लेनदेन का फैसला होने को आया तब किसी रिश्तेदार ने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वही जब वायरल वीडियो के पूरे प्रकरण में एडिशनल एसपी पश्चिमी दुर्गेश सिंह से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पाली थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव में फर्रुखाबाद जिला के कनतला से बारात आई थी, जहां पर लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के के पक्ष पर आरोप लगाकर शादी से इनकार कर दिया. दोनों पक्षों का थाने पर बुलाकर समझौता करा दिया गया है और दोनों पक्ष अपना-अपना सामान लेकर वापस चले गए हैं.

Tags: Bride, Farrukhabad news, Wedding Ceremony

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर