Home /News /uttar-pradesh /

class 1 student went to drink water current was running in the tap ruckus after death nodss

पानी पीने गई कक्षा 1 की छात्रा, नल में दौड़ रहा था करंट, मौत के बाद बवाल

छात्रा की मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातम का माहौल है. (स्कूल का फोटो)

छात्रा की मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातम का माहौल है. (स्कूल का फोटो)

हरदोई के मांडर गांव में हुआ हादसा, सबमर्सिबिल से दौड़ रहा था नल में करंट, मासूम की मौत के बाद अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए प्रधानाध्यापक को किया निलंबित.

हरदोई. जिले के गांव मांडर में स्थित प्राइमरी पाठशाला इंग्लिश मीडियम में सबमर्सिबिल से दौड़ रहे करंट ने एक मासूम छात्रा की जान ले ली. कक्षा 1 की छात्रा पानी पीने के लिए गई थी और इसी दौरान नल व नीचे फैले पानी में करंट दौड़ रहा था. छात्रा जैसे ही वहां पर पहुंची उसे करंट ने अपनी चपेट में ले लिया और वो बुरी तरह से झुलस गई.
हादसे की सूचना मिलने पर आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच के बाद लापरवाही बरतने के आरोप में स्कूल के प्रधानाध्यपक को निलंबित कर दिया गया है. वहीं मासूम की मौत के बाद हड़कंप मच गया और परिजन व अन्य लोगों ने स्कूल पहुंच कर हंगामा भी किया. हालांकि बाद में अधिकारियों के कार्रवाई करने व आश्वासन देने पर मामला शांत हुआ.

जानकारी के अनुसार गौरी नामक मासूम छात्रा दोपहर में मिड डे मील के बाद पानी पीने के लिए जैसे ही सबमर्सिबल के पास लगे नल तक गई, उसे जबर्दस्त करंट लगा और वो वहीं पर झुलस कर गिर गई. जानकारी मिलने के बाद परिजन मौके पर पहुंचे और गंभीर हालत में गौरी को लेकर सामुदायिक स्वास्‍थ्य केंद्र बेंहदर पहुंचे जहां पर चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद मासूम को मृत घोषित कर दिया. मामले की सूचना मिलते ही मौके पर बीएसए और एसडीएम पहुंचे. अधिकारियों ने मौके का जायजा लिया और लोगों से पूछताछ की, इसके साथ ही तत्काल कार्रवाई करते हुए हरदोई के बेसिक शिक्षा अधिकारी को अपनी रिपोर्ट सौंपी. वीपी सिंह ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद पूरे मामले में लापरवाही बरतने वाले प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही मामले में और गहन जांच करवाई जा रही है. मामले में जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गांव में पसरा मातम
मासूम को करंट लगने और उसके बाद उसकी मौत की खबर के साथ ही पूरे गांव में मातम पसर गया. वहीं गौरी के परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है और वे बेसुध हैं. वहीं लगातार वे स्कूल के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं.

Tags: Hardoi News, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर