होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

घर में घुसकर बेटी से छेड़छाड़, पथराव और फिर तमंचा लहराया; हरदोई में हिंदू परिवार पर हमला

घर में घुसकर बेटी से छेड़छाड़, पथराव और फिर तमंचा लहराया; हरदोई में हिंदू परिवार पर हमला

हरदोई: बाइकों के आपस मे टकरा जाने से दो समुदायों में बढ़ा टकराव,  मुस्लिम युवकों ने हिन्दू परिवार पर किया हमला

हरदोई: बाइकों के आपस मे टकरा जाने से दो समुदायों में बढ़ा टकराव, मुस्लिम युवकों ने हिन्दू परिवार पर किया हमला

यूपी के हरदोई में बाइक टकराने को लेकर हुए विवाद में हिंदू परिवार के साथ न केवल बदसलूकी की गई, बल्कि पथराव किया गया और फायरिंग भी की. पीड़ित हिंदू महिला ने आरोप लगाया कि उसके घर मे घुस कर मुस्लिम धर्म के दो युवकों ने तमंचे के बल पर उसके व उसकी बेटी के साथ छेड़छाड़ व अभद्रता की और विरोध करने पर फायरिंग भी की. हालांकि, इसमें कोई घायल नहीं हुआ.

अधिक पढ़ें ...

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में दो बाइक के आपस में टकराने के बाद दो समुदायों के बीच टकराव इस कदर बढ़ गया कि देखते ही देखते पत्थरबाजी होने लगी और सरेआम तमंचे लहराए जाने लगे. हालाता ऐसे हो गए कि कई थानों की पुलिस फोर्स की तैनाती करनी पड़ी. आरोप है कि बाइक टकराने को लेकर हुए विवाद में हिंदू परिवार के साथ न केवल बदसलूकी की गई, बल्कि पथराव किया गया और फायरिंग भी की. पीड़ित हिंदू महिला ने आरोप लगाया कि उसके घर मे घुस कर मुस्लिम धर्म के दो युवकों ने तमंचे के बल पर उसके व उसकी बेटी के साथ छेड़छाड़ व अभद्रता की और विरोध करने पर फायरिंग भी की. हालांकि, इसमें कोई घायल नहीं हुआ.

महिला का आरोप है कि शिकायत लेकर थाने पर पहुंचने से नाराज मुस्लिम महिलाओं ने उसके घर पर पथराव किया. हालांकि, आसपास के लोगों को एकजुट होते देख मुस्लिम समुदाय के युवक मोहल्ले में तमंचा लहराते हुए निकल गए. फिलहाल, किसी बड़ी अनहोनी की आशंका को देखते हुए मौके पर कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है. वहीं, मौके पर क्षेत्रीय विधायक व पुलिस अधीक्षक, एसडीएम ने दोनों पक्षों को समझा कर मामला शांत कराया. इस बीच पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बताया जा रहा है कि इस पूरी घटना का कारण दो बाइकों का आपस मे टकरा जाना है, जिसके बाद मुस्लिम बाहुल्य होने का फायदा उठा कर दो मुस्लिम युवक हाथों में तमंचा लेकर पीड़ित के घर पर हमला कर देते हैं. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दोनों आरोपी युवक दोनों हाथों में तमंचा लेकर मोहल्ले में दहशत फैला रहे हैं. आरोप है कि मुस्लिम समुदाय की तरफ से पथराव भी किया गया, जिससे वहां भगदड़ मच गई और आनन-फानन में मौके पर कई थानों की पुलिस भी तैनात कर दी गई.

हरदोई के पाली थाना क्षेत्र की यह घटना है. मोहल्ला इमामचौक में रहने वाली सिद्धेश्वरी रस्तोगी अपनी बेटी के साथ घर पर थीं, तभी दो मुस्लिम युवक फारूक और मुन्ना तमंचे के बल पर उनके घर में घुस आए और उनकी पुत्री को खींचने लगे, जिसके विरोध में जब सिद्धेश्वरी सामने आईं तो मुस्लिम युवक ने महिला के सीने पर तमंचा रख कर फायर करने की कोशिश की, मगर वह फायर मिस हो गया. उसके बाद चीख पुकार सुनकर मोहल्ले के लोग इकट्ठा होने लगे तो दोनों आरोपी तमंचा लहराते हुए वहां से भाग निकले. दोनों आरोपियों के जाने के बाद हिन्दू पक्ष के लोग जब इकट्ठा हुए तो मुस्लिम बाहुल्य इलाके के लोग भी एकजुट होकर पथराव करने लगे, जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई.

इस बीच हरदोई के पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी का कहना है कि पीड़ित के घर मुस्लिम युवकों ने रंजिश के तहत हमला कर दिया था. चूंकि, मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण पीड़ित हिन्दू परिवार के घर पर मुस्लिम समुदाय के द्वारा पथराव भी किया गया है, इसलिए पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस की कानूनी कार्रवाई जारी है.

Tags: Hardoi News, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर