Home /News /uttar-pradesh /

किसानों ने किया था उग्र प्रदर्शन, अब 8 नेताओं सहित 50 से ज्यादा लोगों पर FIR दर्ज

किसानों ने किया था उग्र प्रदर्शन, अब 8 नेताओं सहित 50 से ज्यादा लोगों पर FIR दर्ज

भाकियू के किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर.

भाकियू के किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर.

Hardoi News: भारतीय किसान यूनियन के नेताओं और कार्यकर्ताओं के द्वारा आवास की मांग को लेकर विकास भवन के मुख्य गेट पर उग्र प्रदर्शन किया गया था. इतना ही नहीं किसानों ने मांग को लेकर गेट के मुख्य द्वार को जंजीर से बंद भी कर दिया था. अब 8 नेताओं सहित अन्य लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है.

अधिक पढ़ें ...

हरदोई. शहर में हाल ही किसान नेताओं ने अपनी आवास की मांगों को लेकर विकास भवन पर हंगामा किया था. इसमें नेताओं ने गेट को जंजीरों से बांध दिया था और पुलिस के साथ भी नोकझोंक की थी. किसानों के इस बर्ताव के बाद अब सरकार ने उन पर एक्शन लिया है और 8 किसान नेताओं सहित 50 से अधिक अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है.

गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन के नेताओं और कार्यकर्ताओं के द्वारा आवास की मांग को लेकर विकास भवन के मुख्य गेट पर उग्र प्रदर्शन किया गया था. इतना ही नहीं किसानों ने मांग को लेकर गेट के मुख्य द्वार को जंजीर से बंद भी कर दिया था. अब इस मामले में 8 किसान नेताओं समेत 50 से 60 अज्ञात के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है. इस मामले में कई किसान नेताओं को जेल भेजा गया है.

दरअसल पहले हरदोई के कलेक्ट्रेट परिसर में भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के पदाधिकारियों ने अपनी समस्याओं को लेकर मासिक पंचायत की. उसके बाद विभिन्न समस्याओं को लेकर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया. साथ ही समस्याओं से निजात दिलाने की मांग करते हुए भारतीय लोक शक्ति के जिलाध्यक्ष लल्ला भाई के नेतृत्व में आवासों की मांग को लेकर किसान नेता सीडीओ कार्यालय पहुंच गए. इसके बाद विकास भवन के मुख्य गेट पर उग्र प्रदर्शन किया गया और गेट के मुख्य द्वार को जंजीर से बंद कर दिया गया. जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस के साथ भी नोकझोंक हुई. भारी संख्या में पहुंची पुलिस किसान नेताओं को बस से लेकर पुलिस लाइन पहुंची और किसान नेताओं को वहां पर नजरबंद किया गया था. सीओ सिटी ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्यवाई की जा रही है.

Tags: Bhartiya Kisan Union, FIR

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर