लाइव टीवी

हरदोई: आग का कोहराम, आतिशबाजी से लाखों का सामान जलकर राख

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 28, 2019, 7:23 AM IST
हरदोई: आग का कोहराम, आतिशबाजी से लाखों का सामान जलकर राख
दिवाली पर हो रही आतिशबाजी बनी आग का कारण. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) जिले में दीपावली (Deepawali) की रात एक कबाड़ के गोदाम में आतिशबाजी के दौरान रॉकेट (Rocket) गिर जाने के कारण गोदाम में आग लग गई. आग इतनी तेजी से भड़की कि कुछ ही देर में पूरे गोदाम को चपेट में ले लिया.

  • Share this:
हरदोई. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) जिले में दीपावली (Deepawali) की रात एक कबाड़ के गोदाम में आतिशबाजी के दौरान रॉकेट (Rocket) गिर जाने के कारण गोदाम में आग लग गई. आग इतनी तेजी से भड़की कि कुछ ही देर में पूरे गोदाम को चपेट में ले लिया. यह तो गनीमत रही कि दमकल की गाड़ियां थोड़ी ही देर में मौके पर पहुंच गई और कबाड़ के गोदाम में लगी आग को इधर उधर फैलने से रोक दिया. दमकल की कई गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने से कबाड़ के गोदाम में खड़ी कई पुरानी गाड़ियां और लाखों रुपए का कबाड़ जलकर खाक हो गया.

हरदोई शहर कोतवाली इलाके में लखनऊ रोड पर दीपावली की रात रामदास गुप्ता के एक कबाड़ के गोदाम में रॉकेट गिर जाने की वजह से आग लग गई. कबाड़ के गोदाम में मौजूद चौकीदार ने पहले अपने आप आग पर काबू करने का प्रयास किया लेकिन आग अचानक बहुत तेजी से फैली और उसने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया.

देखते ही देखते आग पूरे गोदाम में फैल गई
गनीमत यह रही कि घटनास्थल से कुछ दूर पर दमकल की गाड़ियां मौजूद थी और वह तुरंत मौके पर पहुंच गई. जिससे अगल-बगल के मकानों तक आग नहीं पहुंच सकी. कबाड़ के गोदाम में प्लास्टिक के डिब्बे, पुरानी गाड़ियां, गत्ते, इंजन ऑयल के डिब्बे और पुराने टायर मौजूद थे, जिनकी वजह से आज बहुत तेजी से भड़की और कुछ ही देर में पूरे गोदाम में फ़ैल गई.

आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां लगातार लगी रही कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. आग लगने की वजह से कबाड़ के गोदाम में रखा लाखों रुपए का कबाड़ जलकर खाक हो गया.

ये भी पढ़ें-

CM योगी के दीपोत्सव के कायल हुए महंत, बोले- इससे देश में अच्छा संदेश जाएगा
Loading...

दिवाली की खरीदारी करने जा रही दो बहनों को ट्रॉली ने रौंदा, मौके पर हुई मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदोई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 7:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...