लाइव टीवी

हरदोई: दूल्हा-दुल्हन को तौहफे में मिला बड़ा डिब्बा, खोला तो निकले प्याज

ashish mishra | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 11, 2019, 11:39 AM IST
हरदोई: दूल्हा-दुल्हन को तौहफे में मिला बड़ा डिब्बा, खोला तो निकले प्याज
इस गिफ्ट की खबर पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गई.

शादी समारोह में दूल्‍हे (Groom) के दोस्तों ने गिफ्ट के तौर पर दो किलो प्याज पैक कर दिए. कहा- अब कीमतें इतनी कि यह तौहफे के तौर पर ही दिया जा सकता है.

  • Share this:
हरदोई. जिले के शाहाबाद में प्याज (Onion Price) की आसमान चढ़ती कीमतों ने इसकी कद्र इतनी बढ़ा दी है कि अब शादी में तोहफे (Wedding Gift) के तौर पर भी मिठाई के डिब्बे में प्याज दिया जा रहा है. पढ़ने और सुनने में यह अटपटा लग सकता है, लेकिन सच है. मंगलवार रात शाहाबाद कस्बे में आयोजित एक दावत-ए-वलीमा में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. चार दोस्तों ने मिठाई के डिब्बे में अपने मित्र को प्याज उपहार में दिया.

अब प्याज की कीमत गिफ्ट देने लायक
शाहाबाद निवासी मोहम्मद आसिफ की शादी के बाद दावत-ए-वलीमा का आयोजन किया गया था. धूमधाम के साथ हो रहे इस आयोजन में मोहम्मद आसिफ के दोस्त फैज हैदर वारसी, डॉ मनीष शर्मा, उमेश चौधरी और रेहान खां भी उपहार लेकर पहुंचे. चारों दोस्तों ने मोहम्मद आसिफ को जो उपहार दिया उसे उनके सामने ही खोलने की जिद भी की. खुशनुमा माहौल में आसिफ ने दोस्तों से उपहार में मिले डिब्बे को खोलकर देखा तो उसमें प्याज था. कुछ ही देर में इसकी चर्चा मैरिज लॉन में मौजूद हर शख्स की जुबां पर आ गई. चारों दोस्तों का कहना है कि अब प्याज की कीमत इस लायक हो चुकी है कि इसे उपहार के तौर पर भी दिया जा सकता है.

गौरतलब है कि शतक लगा चुका प्याज इन दिनों चोरों के राडार पर भी है. राजधानी लखनऊ में ही सोमवार रात एक सब्जी व्यापारी के यहां से प्याज और लहसुन की चोरी हुई. जबकि चोरों ने अन्य सब्जियों को हाथ तक नहीं लगाया. वहीं गोरखपुर में भी बदमाशों ने 50 किलो प्याज लूट लिया.


ये भी पढ़ें: लखनऊ: सुबह-सुबह सैकड़ों की संख्या में गन्ना किसानों ने किया विधानसभा का घेराव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदोई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 11:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर