बीवी से झगड़कर पति ने लगाई फांसी, यूपी पुलिस के ये 2 सिपाही पहुंचे बनकर 'मसीहा'

हरदोई (Hardoi) शहर की राधा नगर चौकी पर तैनात आरक्षी सतेंद्र यादव के पास अचानक एक फोन आया, जिसे रिसीव करने पर एक महिला की आवाज़ रोती हुई सुनाई दी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 21, 2019, 6:03 PM IST
बीवी से झगड़कर पति ने लगाई फांसी, यूपी पुलिस के ये 2 सिपाही पहुंचे बनकर 'मसीहा'
आरक्षी सतेंद्र यादव (दाएं) और आरक्षी कुलदीप कुमार
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 21, 2019, 6:03 PM IST
हरदोई (Hardoi) शहर की राधा नगर चौकी पर तैनात आरक्षी सतेंद्र यादव के पास अचानक एक फोन आया, जिसे रिसीव करने पर एक महिला की आवाज़ रोती हुई सुनाई दी. फोन पर आवाज आई "सर आप जल्दी आ जाइये, मेरे पति ने कमरे में बंद कर फांसी लगा ली है." आरक्षी सतेंद्र यादव अपने साथी आरक्षी कुलदीप कुमार के साथ लेकर उस महिला के बताए हुए गांव पहुंचे.

दरअसल हरदोई कोतवाली शहर के धन्नूपुरवा में एक युवक अपनी पत्नी से लड़कर रस्सी और दुपट्टा लेकर कमरे में चला गया. जहां अंदर से कमरा बंद कर फंदे पर झूल गया. बीवी ने इस बाबत जानकारी डायल 100 को दी. सूचना मिलने पर फौरन पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर युवक को फंदे से नीचे उतार लिया. फिर ट्रेनिंग के दौरान सिखाए गए तरीके का पुलिसकर्मियों ने इस्तेमाल किया तो करीब 5 मिनट बाद एक झटके के साथ युवक ने सांस ली. इसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर अभी उसकी हालत गंभीर है. चिकित्सकों ने उसकी हालत जल्द सामान्य होने की बात कही है.

बीवी को पीटा फिर कमरे में लगा ली फांसी

जानकारी के मुताबिक घर में पति पत्नी के बीच काफी झगड़ा हुआ. यहां तक शिवकुमार ने रजनी को पीट दिया. इस पर भी गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उसने रजनी का दुपट्टा व घर में रखी रस्सी उठा ली और सीधा कमरे में जाकर दरवाजा बंद कर लिया. रजनी काफी देर तक दरवाजा खोलने की गुहार पति से लगाती रही. लेकिन उसकी बातों का शिवकुमार पर कोई असर नहीं हुआ. हारकर रजनी से डायल 100 पर जानकारी दी. जिससे मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ दिया.

बेहोशी की हालत में फंदे से उतारा फिर...

अंदर का मामला देखकर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए. बेड के ऊपर दुपट्टे और रस्सी से शिवकुमार झूलता हुआ अचेत हालातों में मिला. आनन-फानन फंदे से निकालकर उसे बेहोशी की हालत में नीचे उतारा गया. इसके बाद फौरन पुलिस ने ही उसको जिला अस्पताल पहुंचाया. चिकित्सक डॉ मनोज देशमणि ने बताया कि युवक को भर्ती किया गया है. अभी कुछ बोलने की हालत में नहीं है. जल्द ही हालात सुधरने की बात कही है.

(रिपोर्ट: आशीष मिश्रा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदोई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 6:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...