होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

हरदोई : भगवा गमछा पहनकर चेन स्नैचिंग करने वाले बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, अखिलेश ने उठाया था सवाल

हरदोई : भगवा गमछा पहनकर चेन स्नैचिंग करने वाले बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, अखिलेश ने उठाया था सवाल

भगवा गमछा वाले बदमाश ने 15 अप्रैल को लखीमपुर में भगवा गमछा लपेटकर चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया था.

भगवा गमछा वाले बदमाश ने 15 अप्रैल को लखीमपुर में भगवा गमछा लपेटकर चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया था.

पकड़े गए बदमाशों में वह भगवा गमछा वाला बदमाश भी है. इसने और इसके साथी ने 15 अप्रैल को लखीमपुर में भगवा गमछा लपेटकर चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया था. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भगवा गमछा की बात कहकर ट्वीट करते हुए बीजेपी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए थे.

अधिक पढ़ें ...

हरदोई. उत्तर प्रदेश में हरदोई जिले की पुलिस ने लखीमपुर और हरदोई में चेन स्नेचिंग करने वाले बदमाश को उसके साथी सहित पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जब उन्हें पकड़ने पहुंची तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस की जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है. इन्हें उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ उस दौरान हुई, जब दिल्ली की घटना के बाद पुलिस सड़कों पर तलाशी अभियान चला रही थी. पकड़े गए बदमाशों में वह भगवा गमछा वाला बदमाश भी है. इसने और इसके साथी ने 15 अप्रैल को लखीमपुर में भगवा गमछा लपेटकर चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया था. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भगवा गमछा की बात कहकर ट्वीट करते हुए बीजेपी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए थे. पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने लखीमपुर और हरदोई में लूटी गई दो चैन, एक बाइक और दो असलहे और कारतूस बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें- यूपी के पशुधन मंत्री बोले- गौमूत्र छिड़क दें तो भूत-प्रेत और वास्तु दोष हो जाता है दूर

दिल्ली में हुई घटना के मद्देनजर पुलिस शहर कोतवाली इलाके में बावन रोड पर चेकिंग और तलाशी अभियान चला रही थी. उसी दौरान बाइक पर सवार दो लोगों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया, लेकिन बाइक सवार रुकने की बजाय पुलिस पर फायर करते हुए भाग निकले. मछरेहटा गांव के पास पुलिस ने भाग रहे इन दोनों बदमाशों पर फिर जवाबी फायरिंग की, जिसमें ये दोनों बदमाश पैर में गोली लगने घायल हो गए.

ये भी पढ़ें- आगरा वाले सावधान! अगले 4 दिन नहीं आएगा पानी, अभी ही कर लें एकत्र

इनमें एक का नाम आदित्य वर्मा है, जो कानपुर के जूही थाने तथा दूसरे का नाम दीपक कश्यप है, जो कानपुर के रतनपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है. इन दोनों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उन्होंने 15 अप्रैल को लखीमपुर में चेन स्नेचिंग की वारदात की थी. इसके अलावा 13 अप्रैल को हरदोई में भी एक चैन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने इनके पास से लूटी हुई दोनों चैन बरामद की है. इसके अलावा दो अवैध तमंचे और कारतूस तथा बाइक बरामद की है.

आदित्य कश्यप वही बदमाश है, जिसने भगवा गमछा डाल कर अपने इसी साथी के साथ लखीमपुर में चेन स्नेचिंग की वारदात की थी. इसका सीसीटीवी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए दोनों बदमाश कानपुर के कुख्यात अपराधी हैं और इन पर कानपुर सहित कई जिलों में लूट चुनौती और चैन स्नेचिंग के मामले दर्ज हैं. पुलिस की गोली लगने से घायल दोनों बदमाशों का पुलिस अभिरक्षा में मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है.

Tags: Crime in up, Hardoi News, UP police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर