UP: तेंदुए के हमले से घायल भाई को देख दूसरे भाई ने लगा ली फांसी

शिव कुमार वाजपेयी की खुदकुशी से दुखी रोते-बिलखते परिजन.

तेंदुए के हमले से घायल सुनील कुमार का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. 12 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी वन-विभाग की टीम तेंदुए की तलाश नहीं कर सकी है. तेंदुआ पकड़ने के लिए लखनऊ से विशेषज्ञों की टीम ट्रैंकुलाइजर गन के साथ आ रही है.

  • Share this:
हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई के सांडी कस्बे के व्यवसायी सुनील कुमार के बड़े भाई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उनका शव बाग में पेड़ से लटकता पाया गया. मृतक के बड़े भाई पर कल रविवार को घर में घुसकर तेंदुए ने हमला कर दिया था. इस हमले में बड़े भाई घायल हो गए थे.

रविवार को सांडी कस्बे के नवाबगंज के मकान में तेंदुआ घुसा था और सुनील वाजपेयी पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया था. तेंदुए के हमले से घायल सुनील के भाई शिव कुमार वाजपेयी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उनका शव सोमवार की सुबह लगभग 8 बजे ईदगाह के पीछे के बाग में आम के पेड़ से झूलता हुआ मिला. उन्होंने गमछे से फांसी लगाई थी. एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि मृतक के बड़े भाई पर कल तेंदुए ने हमला कर उनको घायल कर दिया था, इसी को लेकर शिव ने आत्महत्या कर ली.

बताया जाता है कि रविवार की दोपहर मोहल्ला नवाबगंज स्थित बिजली उपकेंद्र में तेंदुए को घूमते हुए देखा गया था. इस सूचना के बाद सुनील वाजपेयी के मकान में भीड़ लग गई. यह उपकेंद्र दुकानदार सुनील वाजपेयी के मकान के पिछले हिस्से से लगा है. इसी बीच झाड़ियों से निकले तेंदुए ने सीधे मकान की दूसरी मंजिल पर छलांग लगाकर कमरे में मौजूद सुनील वाजपेयी को घायल कर दिया था. तेंदुए के डर से व्यापारी सुनील का परिवार चार घंटे तक कमरे के अंदर बंद रहा. बाद में पिछले दरवाजे से सीढ़ी लगाकर उनको ऊपरी मंजिल से निकाला गया.

डीएफओ ने बताया कि तेंदुआ पकड़ने के लिए लखनऊ से विशेषज्ञों की टीम ट्रैंकुलाइजर गन के साथ आ रही है. फिलहाल जाल लगाकर उसे रोकने के प्रयास जारी है, लेकिन तेंदुआ नहीं पकड़ा जा सका. अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल कुमार ने बताया कि शिव शंकर वाजपेयी के परिजनों से मिली तहरीर के मुताबिक, घर में तेंदुआ घुस जाने की वजह से शिव शंकर ने फांसी लगा ली. तेंदुए की वजह से वह दहशत में था. उसका परिवार खतरे में था. मामले में पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.