Home /News /uttar-pradesh /

heavy storm disturbed life again rain brought relief from heat nodss

आया ऐसा तूफान की थम गई लोगों की रफ्तार, बाद में बरसे बादल तो मिला आराम

हरदोई में हुई बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया और यातायात बाधित हो गया.

हरदोई में हुई बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया और यातायात बाधित हो गया.

हरदोई में 85 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आई धूल भरी आंधी. इसके बाद आई बारिश ने लोगों को तपती गर्मी से कुछ राहत भी दी. हालांकि आंधी और बारिश के बाद कई इलाकों में जाम की समस्या भी देखी गई.

हरदोई. जिले के बड़े इलाके में आई तेज आंधी ने एक बार लोगों को डरा दिया. 85 किमी. प्रतिघंटे की रफ्तार से चली धूल भरी आंधी ने पहले तो लोगों को परेशान किया लेकिन बाद में हुई बारिश ने गर्मी से राहत दी. उल्लेखनीय है कि कई दिनों तक हरदोई में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चल रहा था. लगातार तपिश लोगों को परेशान किए थी. लेकिन फिर आंधी और बारिश ने पारे में गिरावट दर्ज करवाई.

सड़कों पर थमी आवाजाही
हरदोई में आई 85 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी की वजह से थम गई सड़कों पर आवाजाही थम गई. वहीं 24 मिलीमीटर की बारिश ने लोगों को गर्मी से दिलाई राहत दिलवाई. हालात ये हो गए कि आंधी और बारिश के बाद कई सड़कों पर पानी भर गया. जिसके बाद जाम की भी समस्या देखने को मिली. वहीं आंधी के चलते कई बड़े पेड़ भी सड़कों पर गिर गए जिसके चलते भी रास्ते रुक गए और वाहनों को रुकना पड़ा.

शुरू हुई नालों की सफाई
वहीं बारिश की दस्तक के बाद से ही अब प्रशासन भी सतर्क हो गया है और नालों से अतिक्रमण को हटाया जा रहा है. साथ ही नगर पालिका भी नालों की सफाई दुरुस्त करने में लग गई है. हालांकि परेशानी की बात ये है कि नगर पालिका परिषद हरदोई के अंतर्गत आने वाले कई ऐसे मोहल्ले हैं जहां पर जरा सी बारिश के चलते नालों का पानी लोगों के घरों में घुस जाता है. हालात ये हैं कि आवास विकास कॉलोनी और रेलवे गंज जैसे नगर के पॉश इलाके भी हैं जहां पर बारिश के बाद लोगों का हाल खराब हो जाता है. यहां पर सड़ेकें तालाब में तब्दील हो जाती हैं. हालात ये है कि जिलाधिकारी के आवास के बाहर व आसपास के इलाकों में भी जलभराव की बड़ी समस्या है.

Tags: UP news, Weather news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर