Home /News /uttar-pradesh /

hindu family attacked by muslim in hardoi up police booked 200 people in this case

यूपी: हरदोई में हिंदू परिवार पर हमला मामले में बड़ा एक्शन; 204 लोगों पर केस दर्ज, 15 अरेस्ट

हरदोई में हिंदू परिवार पर हमला करने के मामले में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है.

हरदोई में हिंदू परिवार पर हमला करने के मामले में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Hardoi Violence News: उत्तर प्रदेश के हरदोई में बाइक टकराने को लेकर हुए विवाद में हिंदू परिवार पर हमला किया गया. इतना ही नहीं, हिंदू परिवार पर विशेष धर्म के लोगों ने पथराव भी किया. हालांकि, इस मामले में पुलिस ने एक्शन लेते हुए 15 लोगों को गिफ्तार किया है और 200 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है.

अधिक पढ़ें ...

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में हिंदू परिवार पर पथराव, फायरिंग और हमला करने के मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. हरदोई के पाली कस्बे में बाइक टकराने को लेकर बुधवार की देर रात हुए बवाल में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष के साथ सपा नेता समेत 4 नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ घर में घुसकर बवाल और फायरिंग करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई गई है. बवाल की खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक समेत आला अधिकारी पाली कस्बे में डटे रहे. स्थिति को देखते हुए कई थानों के पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया. अब तक पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, पाली कस्बे के मोहल्ला इमाम चौक की हिंदू महिला सिद्धेश्वरी रस्तोगी के घर पर बुधवार की शाम मोहल्ले के फारूख व मुन्ना समेत कई लोगों ने तमंचे के साथ घुसकर गाली-गलौज की थी और जान से मारने की धमकी दी थी और उनके साथ बदसलूकी भी की गई. इतना ही नहीं, विशेष धर्म के लोगों ने हिंदू परिवार के ऊपर पथराव भी किया था, जिसके बाद स्थिति तनाव पूर्ण हो गई थी. पुलिस ने इस मामले में हिंदू महिला सिद्धेश्वरी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली थी, मगर बुधवार की रात फिर से माहौल तनाव पूर्ण हो गया था, जब पथराव की खबर आई. बताया जा रहा है कि फारूख ने फायरिंग भी की थी और इस दौरान साम्प्रदायिक माहौल भी बिगाड़ने का प्रयास किया गया.

घर में घुसकर बेटी से छेड़छाड़, पथराव और फिर तमंचा लहराया; हरदोई में हिंदू परिवार पर हमला

बताया जा रहा है कि मौके पर एसपी राजेश द्विवेदी समेत कई थानों के फोर्स ने उपद्रव करने वालों को खदेड़ा था और 15 लोगों को पकड़ लिया. इलाके में तनवा की स्थिति को देखते हुए पुलिस के साथ ही पीएसी भी लगा दी गई थी. विवाद शांत हो जाने के बाद उसे फिर से भड़काने और भीड़ को उकसाने का सपा के पूर्व विधायक बाबू खां के भतीजे व नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष रिजवान खां पर आरोप लगा था.

वहीं, लक्ष्मीकांत ने आरोप लगाया कि रिजवान खां अपने साथ सपा नेता रहमत अली, सैनियाज खां व मुहल्ला विरहना के रिसालत खां व 200 अज्ञात लोगों के साथ घर में घुस आए और गाली गलौज के साथ पथराव भी किया. एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिजवान खां और उनके साथी समेत 200 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पाली कस्बे अभी फिलहाल मामला शांत हो गया है और हंगामा व बवाल करने वालों को पुलिस के द्वारा चिह्नित करने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Hardoi News, Uttar pradesh news

अगली ख़बर