Home /News /uttar-pradesh /

नूरी तंबाकू मालिक के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा; घर, फैक्‍ट्री और गोदाम में चल रही कार्रवाई

नूरी तंबाकू मालिक के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा; घर, फैक्‍ट्री और गोदाम में चल रही कार्रवाई

Tobacco Factory Raid: नूरी फैक्‍ट्री के मालिक के घर और फैक्‍ट्री पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Tobacco Factory Raid: नूरी फैक्‍ट्री के मालिक के घर और फैक्‍ट्री पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

I-T Department Raid in UP: आयकर विभाग की टीम उत्‍तर प्रदेश में लगातार छापेमारी कर रही है. इसी क्रम में आईटी डिपार्टमेंट की टीम ने गुरुवार को नूरी तंबाकू के मालिक शान मोहम्‍मद के घर, फैक्‍ट्री और गोदामों पर एक साथ छापेमारी की. आयकर विभाग की टीम सुबह 9 बजे से ही नूरी तंबाकू के मालिक के विभिन्‍न ठिकानों पर छापे मार रही है.

अधिक पढ़ें ...

हरदोई. उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के बीच छापों का दौर भी जारी है. अब प्रदेश के हरदोई जनपद में आयकर विभाग (Income Tax Department) की टीम ने छापा मारा है. आयकर विभाग ने नूरी तंबाकू कंपनी के मालिक के ठिकानों परे छापे (I-T Raid) मारे हैं. आईटी की टीम ने नूरी कंपनी के मालिक के आवास, फैक्‍ट्री और गोदाम पर छापे मारे हैं. छापे की खबर फैलते ही मौके पर बड़ी संख्‍या में लोग इकट्ठे हो गए, जिन्‍हें पुलिस ने वहां से हटाया. हालांकि, आयकर विभाग की ओर से इसकी औपचारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन बड़ी सफलता मिलने की बात कही जा रही है.

जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग की टीम ने हरदोई जिले के शाहाबाद कस्‍बे में गुरुवार सुबह तकरीबन 9 बजे से तंबाकू कंपनी मालिक के तीनों ठिकानों पर एक साथ छापा मारा. नूरी तंबाकू कंपनी के मालिक के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई देर शाम तक चलती रही. आयकर विभाग की टीम ने फैक्ट्री, घर और गोदाम पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की. सूत्रों का कहना है कि आयकर टीम को बड़ी सफलता मिल सकती है. इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में आयकर के अधिकारी शामिल हैं.

जिस महिला प्रत्‍याशी के प्रस्‍तावक की खींची गई थी साड़ी, कांग्रेस ने उन्‍हें दिया टिकट

कंपनी मालिक के ठिकानों पर एक साथ छापे
हरदोई की शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बरुआ बाजार में नूरी तंबाकू वाले के यहां आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है. आयकर विभाग के अधिकारी घर के अंदर तलाशी अभियान चलाने में जुटे हैं. छापेमारी की सूचना पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए, जिसके बाद पुलिस ने उनको वहां से हटाया. सुबह करीब 9 बजे आयकर विभाग की टीम शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बरुआ बाजार में नूरी तंबाकू बनाने वाले शान मोहम्मद की फैक्ट्री, घर और गोदामों पर एक साथ पहुंची.

25 साल पहले शुरू किया था व्‍यवसाय
बताया जाता है कि तकरीबन 25 वर्ष पूर्व तम्बाकू व्यवसायी शान मोहम्मद के पिता नूर मोहम्मद उर्फ नूरी ने तंबाकू का व्‍यवसाय शुरू किया था. उन्‍होंने पहले पत्ती वाली तम्बाकू बेचा करते थे. उसके बाद उन्होंने बंगाली नाम से चूने वाली तम्बाकू बेचना शुरू किया. धीरे-धीरे तम्बाकू आसपास के जिलों में भी खूब बिकने लगी. पिता के निधन के बाद शान मोहम्मद इसका संचालन करने लगे.

आयकर विभाग की टीम नहीं दे रही जानकारी
आयकर विभाग की टीमों ने बंगाली तम्बाकू बनाने वाली फैक्ट्री और गोदामों पर भी छापेमारी की है. एक टीम पाली भी गयी है. वहां पर भी एक गोदाम होने की सूचना मिली है. आयकर विभाग की टीम का कोई भी अधिकारी बाहर नहीं आया और न ही मीडिया से बात की है. काफी प्रयास करने के बाद भी आयकर विभाग का कोई भी अधिकारी बाहर नहीं आए और न ही कोई जानकारी ही दी गई.

Tags: Hardoi News, Income Tax Department Raid In UP

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर