लाइव टीवी

नाइट पेट्रोलिंग करने वाले जवानों को मौके पर जाकर चाय पिलाएंगे थानाध्यक्ष, ये है वजह

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 12, 2019, 10:46 AM IST
नाइट पेट्रोलिंग करने वाले जवानों को मौके पर जाकर चाय पिलाएंगे थानाध्यक्ष, ये है वजह
पेट्रोंलिग पर तैनात जवानों को चाय पिलाते थानाध्यक्ष

एसपी (SP) के आदेश के बाद जिले के सभी थानाध्यक्षों ने पेट्रोलिंग पर तैनात जवानों को चाय पिलानी शुरू कर दी है. एसपी का कहना है कि इसके कई फायदे हैं.

  • Share this:
हरदोई. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई जिले (Hardoi) में पुलिस अधीक्षक (एसपी) आलोक प्रियदर्शी ने नई पहल शुरू की है. इसके तहत उन्होंने थानाध्यक्ष को रात्रि गश्त (Night Patroling) के दौरान खुद निकल कर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों (Policemen) और पीआरबी जवानों को चाय (Tea) पिलाने और बिस्किट खिलाने का आदेश जारी किया है. एसपी के आदेश के बाद अब जिले के थाना अध्यक्ष रात्रि गश्त के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को चाय और बिस्किट खिलाने में जुट गए हैं. क्राइम कंट्रोल के तहत पुलिस अधीक्षक के इस अनूठे प्रयोग से रात्रि में पुलिसकर्मी मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहे हैं.



वहीं, थानाध्यक्ष पुलिसकर्मियों के पास जाकर न सिर्फ उन्हें चाय-बिस्कुट दे रहे हैं बल्कि वो उनकी हौसला अफजाई भी कर रहे हैं. समझा जा रहा है कि इस पहल से आने वाली सर्दी के दौरान पुलिसबल के बीच यह प्रयोग काफी सफल होगा. दरअसल, एसपी आलोक प्रियदर्शी ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को एक आदेश जारी किया है, जिसके तहत सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने इलाके में रात्रि गश्त के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों और पीआरबीजवानों को चाय और बिस्किट खिलाना है.



चाय पिलाने के 3 फायदे होंगे
कहा जा रहा है कि एसपी आलोक प्रियदर्शी ने इस पहल की शुरुआत इसलिए की है क्योंकि जब दूरदराज वाले इलाकों में पहुंचकर थानाध्यक्ष पुलिसकर्मियों को चाय पिलाएंगे तो इसके कई फायदे होंगे. ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों की सुस्ती दूर होगी. साथ ही चाय के बहाने चेकिंग भी हो जाएगी. जब रात में थानाध्यक्ष या उच्चाधिकारी रात्रि गश्त के दौरान पुलिसकर्मियों को चाय पिलाने पहुचेंगे तो इनके मन में भी परस्पर आत्मीयता बढ़ेगी. इस प्रयोग से नाइट पेट्रोलिंग करने वाले पुलिसकर्मी खुश नजर आ रहे हैं.

(रिपोर्ट- आशीष मिश्रा)
Loading...

ये भी पढ़ें- 

प्रेमिका से मिलने आये युवक को लड़की के परिजनों ने जमकर पीटा, हालत गंभीर

ANALYSIS: आखिरकार क्या मतलब है तेजस्वी यादव के राजनीतिक वैराग्य का?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदोई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 10:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...