होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Hardoi News : 100 अधिकारियों ने 72 घंटे खंगाली गुटखा कारोबारी की कुंडली, जानें रेड में क्‍या लगा हाथ?

Hardoi News : 100 अधिकारियों ने 72 घंटे खंगाली गुटखा कारोबारी की कुंडली, जानें रेड में क्‍या लगा हाथ?

हरदोई स्थित अवस्थी जर्दा भंडार पर 72  घंटे चला आयकर विभाग का छापा.

हरदोई स्थित अवस्थी जर्दा भंडार पर 72 घंटे चला आयकर विभाग का छापा.

IT Raid in Hardoi: उत्तर प्रदेश के हरदोई में गुटखा कारोबारी (Gutka Businessman) के घर 72 घंटे से जारी ताबड़तोड़ छापेमारी बंद हो गयी है. इस दौरान गुटखा कारोबारी 'अवस्थी ब्रदर्स' के घर समेत 10 ठिकानों पर आयकर विभाग के 100 अधिकारियों छापेमारी को अंजाम दिया. वहीं, आईटी टीम दिल्‍ली रवाना हो गयी है, लेकिन इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi News) के नामी गुटखा कारोबारी (Gutka Businessman) के घर 72 घंटे की ताबड़तोड़ छापेमारी (IT Raid) के बाद टीम दिल्‍ली वापस लौट गयी है. गुटखा कारोबारी के ठिकानों पर कौन से अहम सुबूत हाथ लगे हैं? इस सवाल पर टीम के अफसरों ने चुप्पी साध रखी है. हालांकि इस बारे में तरह-तरह की बातें हो रही हैं, जिसमें करोड़ों की नगदी के अलावा कई अहम दस्तावेज बरामद होने की बात सामने आ रही है. माना जा रहा है कि आईटी टीम दिल्ली पहुंच कर सारे मामले का खुलासा करेगी.

बता दें कि बुधवार की सुबह शहर के गुटखा कारोबारी सुधीर अवस्थी और प्रवीण अवस्थी के यहां अचानक आईटी टीम ने छापा मारा था. इसके बाद टीम में शामिल दिल्ली से आए अफसरों ने तकरीबन 72 घंटे तक गहराई से छान-बीन की है. अवस्थी बंधुओं के यहां से 3.50 करोड़ की नगदी बरामद की गई थी. इसके अलावा अवस्थी बंधुओं के सारे मोबाइल फोन अपने कब्जे में लेते हुए उन्हें कड़ी निगरानी में रखा गया था. टैक्स चोरी की बुनियाद पर आईटी टीम ने गुटखा कारोबारी के अलावा उनके घर वालों और वहां काम करने वालों से पूछताछ की थी. मकान, दुकान गोदाम और मैरिज हाल की पड़ताल करने के दौरान कई अहम दस्तावेज टीम के हाथ लगे हैं. छापे के दौरान आईटी टीम को पीएसी जवानों के सुरक्षा घेरे में रखा गया था. गुटखा कारोबारी के यहां से क्या-क्या हाथ लगा? इस बारे में टीम का कोई भी जिम्मेदार बोलने को तैयार नहीं है.

फिलहाल बुधवार की सुबह से शुरू हुई छापामारी शनिवार तक होती रही. इस दौरान मीडिया से दूरी बनाए रखी गई. वैसे लोगों के बीच तरह-तरह की बातें हो रही हैं. कहा जा रहा है कि आईटी टीम दिल्ली पहुंच कर सारे मामले का खुलासा करेगी.

वैसे आईटी की 100 सदस्यीय टीम द्वारा गुटखा कारोबारी के 10 प्रतिष्ठानों पर छापेमारी से शहर में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल हरदोई में नघेटा रोड निवासी सुधीर अवस्थी और पुनीत अवस्थी की ‘अवस्थी जर्दा भंडार’ नाम से फर्म है. दोनों भाई जर्दा और पान मसाले का कारोबार करते हैं.

Tags: Hardoi, Hardoi Latest News, Hardoi police, Income tax department, IT Raids

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर