लाइव टीवी

हरदोई: कोतवाली शहर पुलिस के हत्‍थे चढ़ा 'फर्जी' सिपाही, बुजुर्गों से करता था लूटपाट
Hardoi News in Hindi

ashish mishra | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 25, 2020, 11:20 PM IST
हरदोई: कोतवाली शहर पुलिस के हत्‍थे चढ़ा 'फर्जी' सिपाही, बुजुर्गों से करता था लूटपाट
इसहाक अली निकला फर्जी पुलिस वाला.

कोतवाली शहर पुलिस (Kotwali City Police) ने एक शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है, जो खुद को सिपाही बताकर लोगों को अपने झांसे में लेकर लूटने का काम करता था. यह फर्जी सिपाही इससे पहले भी खुद को एसडीएम बताकर वसूली करते गिरफ्तार हुआ था.

  • Share this:
हरदोई. उत्‍तर प्रदेश के हरदोई जनपद की कोतवाली शहर पुलिस (Kotwali City Police) ने एक शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है, जो खुद को सिपाही बताकर लोगों को अपने झांसे में लेकर लूटने का काम करता था. जबकि पुलिस ने उसके पास से एक बाइक, 1 किलो 400 ग्राम गांजा, खाकी पैंट और 2800 रुपए बरामद किए हैं. यही नहीं, यह फर्जी सिपाही इससे पहले भी खुद को एसडीएम सवायजपुर बताकर वसूली करते गिरफ्तार हुआ था.

ऐसे जाल में फंसा फर्जी सिपाही
फर्जी सिपाही को गिरफ्तार करने में सचिन नामक सिपाही का अहम रोल रहा है. जबकि सिपाही सचिन को एसपी ने 5000 का इनाम भी दिया है. बहरहाल, मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार (Amit Kumar) ने बताया कि विगत कई दिनों में सार्वजनिक स्थानों जैसे जिला अस्पताल, तहसील, पुलिस कार्यालय, कचहरी आदि पर सीधे-साधे व्यक्तियों और बुजुर्गों से बाइक सवार पुलिसकर्मी द्वारा रुपए छीनने की घटनाएं सामने आई थीं. इन मामलों के खुलासे के लिए एएसपी पूर्वी व सीओ सिटी की देखरेख में शहर कोतवाली पुलिस की टीम लगाई गई थी. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि इस प्रकार का संदिग्ध व्यक्ति जानकारी में है. पुलिस ने जाल बिछाया और उसे गिरफ्तार किया.

इसहाक अली निकला फर्जी पुलिस वाला



पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार युवक ने अपना नाम इसहाक अली पुत्र हबीब अली निवासी ग्राम बरखेड़ा थाना बेहटा गोकुल बताया है. जबकि पुलिस ने उसके पास से 1 किलो 400 ग्राम गांजा, एक खाकी पेंट, एक बाइक और बिना नंबर प्लेट की बरामद की है. इसके अलावा फर्जी सिपाही से 2800 रुपए भी मिले हैं. फिलहाल उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इसके अलावा पुलिस बाइक के मालिक को लेकर जांच में जुट गई है. आपको बता दें कि यह युवक सार्वजनिक स्थानों पर बीड़ी-तंबाकू खाने पीने वालों को पकड़ता था और उन्हें जेल में बंद करने की धमकी देकर मोटरसाइकिल पर बैठाकर पुलिस क्लब कैनाल रोड या फिर किसी सुनसान गली में ले जाकर लूट लेता था.

 

ये भी पढ़ें-

अखिलेश का बड़ा बयान, बोले-जातीय जनगणना से ही खत्म होगा हिन्दू-मुसलमान का झगड़ा



प्रयागराज में 'तमंचे पर डिस्को', VIDEO VIRAL होने के बाद हरकत में आई पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदोई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 11:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर