बाबा साहेब का अपमान करने वाले हो गए बहन जी के लिए सम्माननीय- PM मोदी

प्रधानमंत्री ने मायावती पर निशाने साधते हुए कहा कि याद करिए, जिन लोगों के लिए बहन जी अब वोट मांग रही हैं उन्होंने बाबा साहब की प्रतिमा को देखकर कहा था, ‘ये प्रतिमा कह रही है कि ये जमीन मेरी है और सामने वाला प्लॉट भी तो मेरा ही है.'

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 27, 2019, 3:03 PM IST
बाबा साहेब का अपमान करने वाले हो गए बहन जी के लिए सम्माननीय- PM मोदी
हरदोई में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 27, 2019, 3:03 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार के पांच वर्ष की उपलब्धियों को गिनाया. इसके साथ ही विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने डॉक्टर बाबा साहेब आंबेडकर के सम्मान और गौरव को बढ़ाने का काम किया है. बीते 5 वर्षों में दिल्ली, मऊ, नागपुर, मुंबई और लंदन में बाबा साहब से जुड़े 5 स्मारकों को पंचतीर्थ के रूप में हमने विकसित किया है.

यहां उत्तर प्रदेश में तो बसपा ने बाबा साहेब के नाम पर सरकारें बनाई हैं. लेकिन बाबा साहेब के लिए बहन जी के मन में कितना सम्मान रहा है, इसकी सच्चाई भी अब पता चल रही है. जो लोग बाबा साहेब का अपमान करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते थे, वो अब बहन जी के लिए माननीय-सम्माननीय हो गए हैं.


यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019



प्रधानमंत्री ने कहा कि याद करिए, जिन लोगों के लिए बहन जी अब वोट मांग रही हैं उन्होंने बाबा साहब की प्रतिमा को देखकर कहा था, ‘ये प्रतिमा कह रही है कि ये जमीन मेरी है और सामने वाला प्लॉट भी तो मेरा ही है.'

बाबा साहेब के नाम पर वोट मांगने वालों ने उनके लिए कुछ नहीं किया

पीएम मोदी ने भीम ऐप के जरिए भी विपक्ष खासकर बसपा को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि भीम ऐप तो अब घर-घर पहुंच रहा है. आपको पता है ये भीम ऐप किसके लिए समर्पित है? 2017 में 14 अप्रैल को दुनिया का ये सबसे व्यापक सिस्टम हमने लॉन्च किया था. 14 अप्रैल यानी बाबा साहेब आंबेडकर का जन्मदिन है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो लोग उनके नाम पर वोट मांगते रहे, उन्होंने कभी उनके जीवन से सीख लेकर कुछ करने की कोशिश नहीं की. बाबा साहब आंबेडकर दुनिया के एक बहुत बड़े अर्थशास्त्री भी थे इसलिए उनसे प्रेरणा लेते हुए हमने BHIM App उन्हें समर्पित किया.

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने हरदोई की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 से पहले देश में मोबाइल फोन बनाने वाली सिर्फ 2 फैक्ट्रियां थीं और आज पांच साल के अंदर देश में 125 से अधिक ऐसी कंपनियां हैं.
जब 130 करोड़ आशाएं आपसे जुड़ी हों तो थकान कैसा
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अक्सर मुझसे ये प्रश्न बार-बार पूछा जाता है कि मोदी जी आप तो 18-20 घंटे लगातार काम करते हैं. आप छुट्टी भी नहीं लेते हैं. आपको थकान नहीं होती है क्या? जब 130 करोड़ आशाएं-आकांक्षाएं आपसे जुड़ी हुई हों, तो थकान कैसे हो सकती है.

(यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें) 

पीएम मोदी ने कहा कि आपके बच्चों का आने वाला कल शानदार हो इसलिए मैं मेरा आज खपा रहा हूं. बचपन से जो घुट्टी मुझे पिलाई गई है, जो मेरे रग-रग में, मेरे पल-पल में भरा पड़ा है, वो है, 'तन समर्पित, मन समर्पित और यह जीवन समर्पित.' प्रधानमंत्री ने कहा कि आज आपके सहयोग से दुनिया में भारत की जय-जयकार हो रही है. आज भारत को सम्मान देने की दुनिया के देशों में होड़ मची है.

ये भी पढ़ें-

कानपुर एयरपोर्ट पर प्रियंका से हुई एक छोटी सी मुलाकात में राहुल गांधी ने खोला ये राज!

कन्नौज में बोले पीएम- आएगा तो मोदी ही, साथ ही जानिए 10 बड़ी बातें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर