• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • पूर्व सांसद का दावा, 'हमारे विधायकों पर दावा कर रहे नेता खुद BJP में आने को बेताब', सपा, बसपा पर साधा निशाना

पूर्व सांसद का दावा, 'हमारे विधायकों पर दावा कर रहे नेता खुद BJP में आने को बेताब', सपा, बसपा पर साधा निशाना

हरदोई में बीजेपी का प्रबुद्ध सम्मेलन हुआ.

हरदोई में बीजेपी का प्रबुद्ध सम्मेलन हुआ.

UP Politics : भाजपा के पूर्व सांसद ने सपा बसपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. यही नहीं, उन्होंने ओमप्रकाश राजभर के '150 विधायक हमारे संपर्क में' वाले बयान पर पलटवार किया. जानिए अग्रवाल ने मीडिया के सवालों का कैसे सामना किया.

  • Share this:

हरदोई. यूपी के हरदोई ज़िले में गांधी भवन में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के प्रबुद्ध सम्मेलन में भाजपा नेता व पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने एक तरफ, अखिलेश यादव के बयान को ‘मुंगेरीलाल का सपना’ कहा, तो दूसरी तरफ राजभर का नाम लिये बगैर उनके खिलाफ जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि ‘जो लोग भाजपा विधायकों के संपर्क में होने के दावे कर कर रहे हैं, वो सब भाजपा जॉइन करना चाहते हैं, लेकिन हम विचार कर रहे हैं.’ पत्रकारों से बातचीत के पहले अग्रवाल ने मंच से कहा कि उप्र में किसी दल की दाल नहीं गलेगी क्योंकि ‘उत्तर प्रदेश की जनता ने मन बनाया है कि देश को कोई बचा सकता है, तो मोदी जी और प्रदेश को कोई बचा सकता है, तो वो योगी जी हैं.’

अग्रवाल ने यूपी में हो रही जातिवादी राजनीति पर कहा कि एक जाति को लोग देखते हैं, तो कहते हैं कि बसपा गई. दो जाति देखते हैं, तो कहते हैं सपा गई और सभी जातियां देखते हैं तो कहते हैं भाजपा आ गई. उन्होंने कहा, ‘हम जाति के आधार पर राजनीति में विश्वास नहीं रखते, हम सभी का साथ लेकर सभी का विकास करते हैं.’ गांधी भवन में भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में अग्रवाल ने पत्रकारों के सवालों के जवाब कुछ इस तरह दिए.

सवाल : ओमप्रकाश राजभर ने दावा किया है कि भाजपा के 150 विधायक उनके संपर्क में हैं, इसे किस तरह देख रहे हैं?
जबाब : हम भी यह वादा करते हैं कि जो लोग बीजेपी के डेढ़ सौ विधायकों की बात कर रहे हैं, वो सभी हमारे संपर्क में हैं. वास्तव में वो सब चाहते हैं कि भाजपा जॉइन कर लें लेकिन उनके नामों पर अभी हम ही विचार कर रहे हैं.

uttar pradesh news, up news, up politics, bjp sammelan, bjp bayan, उत्तर प्रदेश न्यूज़, यूपी न्यूज़, यूपी राजनीति, बीजेपी सम्मेलन

प्रबुद्ध सम्मेलन के दौरान भाजपा नेताओं ने अन्य नेताओं की बयानबाज़ी पर अपनी प्रतिक्रिया रखी.

सवाल : भाजपा के नारे पर अखिलेश यादव कह रहे हैं कि ‘नहीं चाहिए ऐसी सरकार, जिसका सच है ठग का साथ, ठग का विकास और ठग का विश्वास’, इस पर आपका क्या रिएक्शन है?
जबाब : वह अभी जनता के बीच कुछ भी कहें लेकिन अखिलेश जी नब्ज़ समझ गए होंगे कि जिस तरीके से उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाया गया, मुझे लगता है कि अखिलेश जी का सत्ता पाने का सपना, बस मुंगेरीलाल का सपना रहेगा.

सवाल : पश्चिमी यूपी से कांग्रेस 2022 चुनावी अभियान की शुरुआत करने जा रही है, इस पर भाजपा की क्या रणनीति है?
जबाब : जो लोग विलुप्त हो चुके हैं, वो फिर से यूपी में ज़िंदा नहीं होंगे. यह मेरा विश्वास है.

सवाल : कांग्रेस ने पंजाब में चरणजीत सिंह को मुख्यमंत्री कैंडिडेट बनाया, ऐसे में दलित मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद मायावती ने कहा कि यह कांग्रेस का चुनावी स्टंट है, आप क्या मानते हैं?
जवाब : अब देखिए इतनी बड़ी राष्ट्रीय पार्टी आज अगर जाति के आधार पर अपने आप को ला रही है, तो इसका मतलब है कि उसकी सोच कहां पहुंच गई है. कांग्रेस पार्टी किस गर्त में पहुंच गई है! हम जाति आधारित राजनीति में विश्वास नहीं रखते. हम सभी का साथ लेकर सभी का विकास करते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज