UP: 'नटवरलाल' ने 30 लाख रुपये में बेच दी गोमती नदी, पुलिस भी हक्‍का-बक्‍का
Hardoi News in Hindi

UP: 'नटवरलाल' ने 30 लाख रुपये में बेच दी गोमती नदी, पुलिस भी हक्‍का-बक्‍का
30 लाख रुपये में गोमती नदी बेचने की घटना से पुलिस भी सकते में आ गई थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीड़ित महिला का नाम मिथलेश (Mithlesh) है. वह लखनऊ जिले के महानगर थाना क्षेत्र के रहीमनगर की रहने वाली हैं. उनके पति योगेश्वर कुमार लखनऊ में BSNL में नौकरी करते थे और पिछले साल रिटायर हुए.

  • Share this:
हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक नया 'नटवरलाल' सामने आया है. उसने एक महिला के हाथे गोमती नदी (Gomti River) ही बेच दी. महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इस घटना से पुलिस- प्रशासन भी सकते में आ गया था.

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित महिला का नाम मिथलेश है. वह लखनऊ जिले के महानगर थाना (Metropolitan Police Station) क्षेत्र के रहीमनगर की रहने वाली हैं. मिथलेश के पति योगेश्वर कुमार लखनऊ में बीएसएनएल में नौकरी करते थे. पिछले साल वे रिटायर हुए हैं. इसके बाद मिथलेश ने रियारमेंट के रुपयों से जमीन खरीदने की योजना बनाई थी. तभी अतरौली थाना क्षेत्र के ग्राम मंडौली निवासी मैनू उर्फ भैनू से मिथलेश की जान पहचान हुई. मैनू ने उनकी मुलाकात सीतापुर के सिंधौली थाना के रहने वाले हरिकृष्ण श्रीवास्तव और लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के तिवारीपुर निवासी मंजू यादव पत्नी रामलखन यादव से कराई.

ऐसे हुआ फर्जीवाड़ा का खुलासा
मुलाकात के बाद मिथलेश ने इन दोनों से जमीन खरीद के बारे में चर्चा की. फिर हरिकृष्ण श्रीवास्तव और मंजू यादव ने मिथलेश और उनके पति योगेश्वर को भटपुर-करौंध मार्ग पर लगभग साढ़े 34 बीघा भूमि दिखाई और इसका बैनामा भी कर दिया. इसके एवज में दोनों मिथलेश से 29,43,720 रुपये का भुगतान करवा लिए, लेकिन जब मिथलेश और उनके पति योगेश्वर कुमार जमीन को कब्जा में लेने पहुंचे तो पता चला कि वह भूखंड वहां पर है ही नहीं. वहां के जमीन मालिकों ने दंपति को अभिलेख दिखाया. इसके बाद उन्हें फर्जीवाड़ा की जानकारी हुई. इसके बाद उन्होंने 28 फरवरी को मैनू, हरिकृष्ण श्रीवास्तव और मंजू यादव के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी और फजीवाड़े का मामला दर्ज कराया.
मिथलेश ने 29,43,720 रुपये खरीदी थी जमीन


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मिथलेश ने  29,43,720 रुपये में जमीन खरीदी थी. उसमें से आधे से अधिक जमीन पर गोमती नदी बहती है. साथ ही शेष जमीन भी गोमती किनारे है. ऐसे में केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने जालसाजी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस कोशिश कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading