Home /News /uttar-pradesh /

OMG! सांप के काटने के बाद जिंदा कोबरा को डिब्बे में बंद कर इलाज करवाने अस्पताल पहुंचा युवक

OMG! सांप के काटने के बाद जिंदा कोबरा को डिब्बे में बंद कर इलाज करवाने अस्पताल पहुंचा युवक

Hardoi: कोबरा के डसने के बाद सांप को डिब्बे में बंद कर अस्पताल पहुंचा युवक

Hardoi: कोबरा के डसने के बाद सांप को डिब्बे में बंद कर अस्पताल पहुंचा युवक

Hardoi News: घर में जहरीला सांप दिखने पर युवक ने की पकड़ने की कोशिश, जिस पर कोबरा ने उसे डस लिया. सूचना पाकर वन विभाग की टीम कोबरा सांप को अपने साथ ले गई है. वन कर्मियों के मुताबिक सांप काफी पुराना और जहरीला कोबरा है, जिसे उसके प्राकृतिक स्थान पर छोड़ दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

हरदोई. यूपी के हरदोई जिले में जिला अस्पताल की इमरजेंसी में उस समय हड़कंप मच गया जब एक युवक काला कोबरा सांप को लेकर अस्पताल पहुंच गया. दरअसल, युवक को जब उसके घर में काला कोबरा सांप दिखाई पड़ा तो उसने उसे पकड़ने का प्रयास किया. इस दौरान कोबरा ने उसे डस लिया. जिसके बाद उत्साही युवक ने सांप को एक डिब्बे में बंद कर लिया और उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंच गया. मामले की सूचना वन विभाग को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम कोबरा सांप को अपने साथ ले गयी. वन कर्मियों के मुताबिक सांप काफी पुराना और जहरीला कोबरा है,जिसे उसके प्राकृतिक स्थान पर छोड़ दिया जाएगा. फिलहाल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कर उसका उपचार किया जा रहा है.

मामला हरदोई जिले के थाना टडियावा के मुगलीपुर गांव का है. इसी गांव के रहने वाले मुकेश की मां घर में खाना बना रही थी. मुकेश की मां नल पर पानी लेने गई, इसी बीच मुकेश जब कमरे में पहुंचा तो अचानक उसकी नजर कोबरा पर पड़ी. सांप कहीं उसकी मां को काट न ले, लिहाजा उत्साही युवक मुकेश ने सांप को पकड़ने का प्रयास किया. इस दौरान कोबरा सांप ने उसे डस लिया, लेकिन इसके बावजूद भी उसने सांप को एक प्लास्टिक के डिब्बे में बंद कर दिया और अपने साथ लेकर जिला अस्पताल पहुंच गया.

काफी पुराना और जहरीला है सांप

जिला अस्पताल में युवक के साथ कोबरा सांप को देखकर हड़कंप मच गया. युवक के बताने के बाद चिकित्सकों ने उसे भर्ती कर उसका उपचार शुरू कर दिया और मामले की सूचना वनकर्मियों को दी गई . सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम जहरीले कोबरा सांप को अपने साथ ले गई . इस बारे में वनकर्मियों का कहना है कि यह काफी पुराना और जहरीला सांप है. इसे इसके प्राकृतिक स्थान पर छोड़ दिया जाएगा.

Tags: Hardoi, Hardoi News, UP news, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर