हरदोई पुलिस ने बरामद किए 35 ऑक्सीजन सिलेंडर, कालाबाजारी करने वाले पूर्व सभासद समेत 3 पर FIR

UP: हरदोई में ऑक्सीजन की कालाबाजारी पकड़ी गई है.

UP: हरदोई में ऑक्सीजन की कालाबाजारी पकड़ी गई है.

Hardoi News: अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव का कहना है कि 35 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए गए हैं. पुलिस मुख्य आरोपी कारोबारी पूर्व सभासद मुन्ना की तलाश में जुटी है और शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

  • Share this:
हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) की सांडी पुलिस ने कालाबाजारी के लिए एकत्र किए गए 35 आक्सीजन सिलेंडरों (35 Oxygen Cylinders) को बरामद करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सिलेंडरों में एक भरा हुआ है जबकि 34 खाली हैं. इस दौरान मुख्य कारोबारी पूर्व सभासद मौका पाकर फरार हो गया. पुलिस ने 3 लोगों पर महामारी एक्ट व आईपीसी की कई गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस का कहना है कि फरार मुख्य कारोबारी पूर्व सभासद को जलद गिरफ्तार किया जाएगा.

कोविड-19 के बीच बढ़ती ऑक्सीजन किल्लत को देखते हुए सांडी में कालाबाजारी करने वाले सक्रिय हो गए. इसकी सूचना नायब तहसीलदार और पुलिस को मिली तो सांडी पुलिस ने कस्बे में एक दुकान पर कालाबाजारी के लिए एकत्र किए गए आक्सीजन सिलेंडरों की खेप पर छापेमारी कर दी. सांडी पुलिस टीम ने यहां से इखलाक व प्रवेश निवासी भटपुरी को गिरफ्तार किया जबकि मुख्य कालाबाजारी करने वाला मुन्ना इस दौरान भाग निकलने में सफल रहा.

Youtube Video


35 में से 34 खाली सिलेंडर
पुलिस ने इन ऑक्सीजन सिलेंडरों को कब्जे में लिया और एक वाहन पर लाकर कोतवाली में रखा. पुलिस के मुताबिक इनमें 1 सिलेंडर ऑक्सीजन से भरा है, जबकि 34 खाली हैं. यह सिलेंडर कहां से आ रहे थे? कहां जा रहे थे? और किस तरह से इनकी कालाबाजारी की जा रही है? इसको लेकर पड़ताल की जा रही है. अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव का कहना है कि पुलिस मुख्य आरोपी कारोबारी पूर्व सभासद की तलाश में जुटी है और शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज