पुलिस भर्ती अभ्यर्थियों का नियुक्ति पत्र के लिए प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती में मेडिकल पास कर चुके 11,486 भारतीयों ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री को संबोधित कर इच्छा मृत्यु के लिए ज्ञापन दिया है. अभ्यर्थियों ने बताया कि उनका रिजल्ट घोषित नहीं किया जा रहा है, न ही उन्हें नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 4:14 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 4:14 PM IST
उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती में मेडिकल पास कर चुके 11,486 भारतीयों ने राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित कर इच्छा मृत्यु के लिए ज्ञापन दिया है. प्रदेश भर में चल रहे इस प्रदर्शन के बाद अभ्यर्थियों ने कहा कि 10 दिन के अंदर अगर हमारी मांगों पर सुनवाई नहीं हुई तो हम लोग इच्छा मृत्यु के लिए विवश हो जाएंगे.

2013 की पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थी भारी संख्या में उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला मुख्यालय पर पहुंचे और इस भर्ती मामले को लेकर प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों ने बताया कि वे सभी भर्ती के लिए जरूरी मेडिकल परीक्षा पास कर चुके हैं फिर भी उनका रिजल्ट घोषित नहीं किया जा रहा है, न ही उन्हें नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं.

अभ्यर्थियों ने ज्ञापन के माध्यम से प्रदेश प्रशासन को अल्टीमेटम दिया कि अगर 10 जून तक रिजल्ट घोषित नहीं किया जाता है तो वे सभी इच्छा मृत्यु करने को विवश होंगे. प्रदर्शन कर रहे सभी अभ्यर्थियों ने संयुक्त रूप से राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा है. प्रदर्शन के दौरान मुख्य रूप से उत्कर्ष कुमार, सलीम, विजय, राम प्रताप, सुशांत सहित भर्ती परीक्षा में पास कई अभ्यर्थी मौजूद रहे.

रिपोर्ट - आशीष मिश्रा

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदोई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 3:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...