लाइव टीवी

सरकारी अस्पताल में डॉक्टर ने कर दी गर्भवती महिला की नसबंदी, पति ने सीएम से की शिकायत

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 15, 2020, 5:33 PM IST
सरकारी अस्पताल में डॉक्टर ने कर दी गर्भवती महिला की नसबंदी, पति ने सीएम से की शिकायत
मामले में सीएमओ हरदोई ने जांच कराने की बात कही है. (Demo Pic)

हरदोई (Hardoi) के सीएमओ डॉ. सुरेंद्र कुमार रावत ने कहा कि महिला की जो शिकायत है, उस पर पूरी जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) में सरकारी अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Centre) में डॉक्टरों ने एक गर्भवती महिला (Pregnant Woman) की ही नसबंदी (sterilization) कर दी. मामले का खुलासा तब हुआ जब महिला ने जांच कराई. अब सीएमओ से लेकर स्वास्थ्य महकमा मामले में अपना पल्ला झाड़ रहा है. वहीं महिला के पति ने इस संबंध में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से शिकायत कर मुआवजे की मांग कर दी है.

पूरी जांच के बाद होती है नसबंदी, शिकायत की होगी जांच: सीएमओ
मामले में हरदोई के सीएमओ डॉ. सुरेंद्र कुमार रावत का कहना है कि ब्लाक कछौना के एक गांव की महिला है, जिसकी 23 दिसंबर को नसबंदी हुई थी उसका कहना है कि वह पहले से गर्भवती थी और उसकी नसबंदी कर दी गई. सीएमओ ने कहा कि कोई भी केस हमारे यहां आता है तो हिस्ट्री ली जाती है. पूरी जांच की जाती है. अगर जांच में प्रेगनेंसी निकलती है तो नसबंदी नहीं की जाती है.

CMO hardoi
मामले में सीएमओ हरदोई ने जांच कराने की बात कही है.


सीएमओ डॉ. सुरेंद्र कुमार रावत ने कहा कि हर महिला के साथ ये प्रक्रिया अपनाई जाती है. इस मामले में महिला की जो शिकायत है उस पर पूरी जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट: आशीष मिश्रा

ये भी पढ़ें:-मेरठ CAA हिंसा: पुलिस पर फायरिंग के आरोप में पिस्टल के साथ अनीस गिरफ्तार

अखिलेश यादव ने दी मायावती को जन्मदिन की बधाई, डिंपल के बर्थ डे पर हवन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदोई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 2:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर