Home /News /uttar-pradesh /

एग्जाम छोड़ DM से शिकायत करने पहुंचीं छात्राएं, बताया- रसोइया बनता है Video, कहे जाते हैं अपशब्द

एग्जाम छोड़ DM से शिकायत करने पहुंचीं छात्राएं, बताया- रसोइया बनता है Video, कहे जाते हैं अपशब्द

स्कूल की छात्रों ने डीएम से की शिकायत

स्कूल की छात्रों ने डीएम से की शिकायत

छात्रों (Students) ने आरोप लगाया कि उनकी वार्डेन उनके लिए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करती है और उनसे कूड़ा भी उठवाया जाता है.

हरदोई. यूपी के हरदोई (hardoi) के स्कूल के हॉस्टल (Hostel) में रहने वाली छात्रों ने जब अपनी आपबीती सुनाई तो सिटी मजिस्ट्रेट के भी होश उड़ गए. छात्रों ने आरोप लगाया कि उनकी वार्डेन उनके लिए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करती है और उनसे कूड़ा भी उठवाया जाता है. डीएम ने आरोपियों के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं.

स्कूल में होता है भेदभाव
संडीला के जीआईसी की छात्राओं अपनी परीक्षा छोड़कर 60 किलोमीटर चलकर जिला मुख्यालय पहुंचीं. यहां उन्होंने अपने स्कूल में हो रहे भेदभाव की शिकायत करते हुए स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए और डीएम से कार्रवाई की मांग की. छात्राओं के गंभीर आरोपों को देखकर सिटी मजिस्ट्रेट ने डीआईओएस से मामले पर कार्रवाई करने को कहा है.

छात्राओं से उठवाते हैं कूड़ा
संडीला के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गर्ल्स हॉस्टल भी है. उसकी कुछ छात्राएं बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट से मिलीं और उन्होंने स्कूल प्रशासन के ऊपर गंभीर आरोप लगाकर रोते हुए अपना दुखड़ा सुनाया. छात्राओं का कहना था कि वहां पर विभिन्न प्रकार से उन्हें प्रताड़ित किया जाता है. कूड़ा उठाया जाता है और जातिसूचक शब्द भी कहते हुए तमाम मानसिक प्रताड़ना दी जाती हैं. छात्राओं ने कहा कि यहां के रसोईए के द्वारा फोटो और वीडियो भी बनाए जाते हैं.

डीएम ने दिया कार्रवाई का भरोसा
छात्राओं के गंभीर आरोप सुनकर सिटी मजिस्ट्रेट ने डीआईओएस बीके दुबे से इस पूरे मामले पर बात की. कलेक्ट्रेट पहुंचे वीके दुबे ने बालिकाओं की बातों को सुना और पूरे मामले में उनको कार्रवाई का भरोसा दिलाया. यहां डीआईओएस ने बताया कि आरोप काफी गंभीर हैं. जिम्मेदार रसोईए की सेवा समाप्त की जा रही है. जो वार्डन और प्रिंसिपल पर आरोप लगाए गए हैं उन्हें भी कार्रवाई करते हुए हटाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

पत्नी के साथ जबरदस्ती संबंध बनाने को कोर्ट ने नहीं माना रेप, आरोपी पति हुआ बरी

आजम खान के खिलाफ दाखिल हुई PIL, हाईकोर्ट ने योगी सरकार से मांगा जवाब

Tags: Hardoi, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर