• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • हरदोई: जहरीली शराब कारोबारियों पर कसा शिकंजा, DM के आदेश पर 50 लाख की संपत्ति कुर्क

हरदोई: जहरीली शराब कारोबारियों पर कसा शिकंजा, DM के आदेश पर 50 लाख की संपत्ति कुर्क

हरदोई:अवैध शराब कारोबारियों की 50 लाख की संपत्ति कुर्क, प्रशासन ने दिखाई सख्ती .

हरदोई:अवैध शराब कारोबारियों की 50 लाख की संपत्ति कुर्क, प्रशासन ने दिखाई सख्ती .

Hardoi News: हरदोई में जहरीली शराब के कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है. डीएम अविनाश कुमार के आदेश के पर यहां शराब कारोबारियों की 50 लाख की सम्पत्ति कुर्क की गई. इसमें जमीन के साथ करोबारियों की 3 लग्जरी कारें भी कुर्क की गईं.

  • Share this:

हरदोई.  हरदोई (Hardoi) में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) के कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है. डीएम के आदेश पर यहां शराब कारोबारियों की 50 लाख की संपत्ति कुर्क की गई. इसमें जमीन के साथ करोबारियों की 3 लग्जरी कारें भी कुर्क की गईं. इस कार्रवाई को लेकर एसपी अजय कुमार ने कहा कि ऐसे अपराधियों को शरण देने वाले और उनके गुर्गों पर भी कार्रवाई की जाएगी.

हरदोई में डीएम अविनाश कुमार के आदेश के बाद जहरीली शराब के कारोबारियों पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब कारोबारियों की जमीन व 3 लग्जरी कारों समेत करीब 50 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की है. बेनीगंज में दर्ज हुए मुकदमे की टड़ियावां प्रभारी निरीक्षक द्वारा विवेचना की गई थी. सण्डीला में एसडीएम,तहसीलदार, सीओ हरियांवा व टड़ियावां के प्रभारी निरीक्षक की मौजूदगी में इस कार्रवाई को आंजाम दिया गया.

बतादें कि बेनीगंज कोतवाली में दर्ज एक मुकदमे के आरोपी मुकेश अवस्थी पुत्र जुगुल किशोर अवस्थी निवासी ग्राम मंगरा मजरा अटसलिया थाना सण्डीला पर पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी, जिसकी विवेचना टड़ियावां पुलिस को दी गई थी. टड़ियावां प्रभारी निरीक्षक राय सिंह को विवेचना के दौरान मंगरा गांव में मुकेश अवस्थी व उनकी पत्नी गुंजन अवस्थी के नाम कृषि भूमि खरीदने की जानकारी मिली. इसके बाद जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजकर वाद के क्रम में उत्तर प्रदेश गिरोहबंद अधिनियम के अंतर्गत कुर्क करने का आदेश पारित हुआ.

सण्डीला एसडीएम मनोज कुमार श्रीवास्तव, सीओ हरियावां आरएस कुशवाहा, तहसीलदार अम्बिका चौधरी, टड़ियावां प्रभारी निरीक्षक राय सिंह, सण्डीला कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक इरशाद अली ने टीम के साथ मंगरा गांव में जाकर कृषि भूमि को मुनादी कराके संपत्ति की कुर्की की. एसपी अजय कुमार ने बताया कि इस प्रकार के अपराधियों को शरण देने वाले अथवा अपराधियों के गुर्गों पर भी कार्रवाई होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज