हरदोई में तीन तलाक के 3 नए मामले आए सामने, पीड़िताओं ने एसपी को सुनाया अपना दर्द

हरदोई (Hardoi) में तीन तलाक़ (Triple Talaq) के नए-नए मामले सामने आ रहे हैँ. सण्डीला, कछौना और बेहटा गोकुल में इस प्रकार के मामले सामने आए है. एसपी के पास पहुंची पीड़िताओं की शिकायत सुनने के बाद मामले में जांच और कार्रवाई के निर्देश महिला थाने की इंस्पेक्टर हंसमती को दिए हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 27, 2019, 5:21 PM IST
हरदोई में तीन तलाक के 3 नए मामले आए सामने, पीड़िताओं ने एसपी को सुनाया अपना दर्द
हरदोई में तीन तलाक के तीन नए मामले सामने आए हैं.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 27, 2019, 5:21 PM IST
मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक जैसी घटनाओं से इंसाफ दिलाने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन तलाक़ बिल लाया गया. पतियों को तीन तलाक (Triple Talaq) देने से पहले सौ बार सोचना पड़े इसके लिए इसमें सख्त प्रावधान किए गए. मगर इसके बावजूद हरदोई में तीन तलाक़ के नए-नए मामले सामने आ रहे हैँ. सण्डीला कछौना और बेहटा गोकुल में इस प्रकार के मामले सामने आए है. एसपी के पास पहुंची पीड़िताओं की शिकायत सुनने के बाद मामले में जांच और कार्रवाई के निर्देश महिला थाने की इंस्पेक्टर हंसमती को दिए हैं. एसपी ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है.

एसपी के पास पहुंची कछौना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की महिला का आरोप है कि उसका विवाह 12 वर्ष पहले इसी थाना क्षेत्र के भानपुर मजरा बैरागी खेड़ा निवासी आजाद पुत्र अमजद के साथ हुआ था. कुछ दिन मामला ठीक रहा लेकिन बाद में वह दिल्ली चला गया और साल में एक बार आता रहा. महिला का कहना है कि 21 जून 2019 को उसके पति ने दूसरी शादी कर ली. उसकी ससुरालवालों ने उसे प्रताड़ित किया तो उसने शिकायतें करनी शुरू कर दी, जिसके बाद उसका पति आया और उसे अपने यहां सुलह के लिए बुलाया. आरोप है कि जब वह वहां गई तो उसके पति ने तीन बार बोलकर तलाक दे दिया और भगा दिया.

दहेज नहीं मिला तो फोन पर दिया तलाक

इसी तरह का दूसरा मामला बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र का है. इसी क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला एसपी के पास पहुंची और बताया कि उसका निकाह फैयाज शाह पुत्र इस्लाम निवासी वनकागांव थाना पसिगंवा लखीमपुर खीरी के साथ 16 जुलाई 2016 को हुआ था. उससे दहेज में बाइक व 20 हजार की नगदी की मांग की जाती रही और जब नही दे पाई तो उसे प्रताड़ित किया जाता रहा. इसके चलते वह 9 माह से अपने पिता के घर रही है. इसी बीच 6 अगस्त 2019 को उसका पति उसको फोन करता है और फोन पर ही तीन बार तलाक दे दिया.

SP Hardoi
एसपी हरदोई आलोक प्रियदर्शी ने मामले में कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं.


ससुराल में एक रात रुकने को कहा तो दे दिया तलाक

तीसरा मामला सण्डीला कोतवाली इलाके के एक गांव का है. यहां की निवासी महिला का कहना है कि उसका निकाह करीब 4 वर्ष पहले कस्बे के सुन्दरियाबाग निवासी नफीस पुत्र दरगाही के साथ हुआ था. महिला के मुताबिक करीब डेढ़ वर्ष पहले नफीस ने तलाक की धमकी देकर घर से निकाल दिया था. एक महीना पहले दोनों परिवारों में बातचीत के बाद नफीस उसे विदा कराकर ले जाने पर राजी हो गया था. 14 अगस्त को नफीस अपने पिता दरगाही और भाई अनीस के साथ उसे विदा कराने ससुराल पहुंचा.
Loading...

उसके पिता और भाई ने कहा कि आज रुको सुबह विदा करेंगे. इसी बात से नाराज़ होकर नफीस उसको को तीन बार तलाक़ बोलकर वहां से चला गया. पुलिस ने महिला की शिकायत पर शौहर नफीस उसके पिता दरगाही और भाई अनीस के खिलाफ तीन तलाक़ की धारा में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामलों में एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मामले में जांच व कार्रवाई की जा रही है.

(रिपोर्ट: आशीष मिश्रा)

ये भी पढ़ें:

हरदोई में पुलिस और गो तस्करों के बीच मुठभेड़

बीवी से झगड़कर लगा ली फांसी, ये 2 सिपाही पहुंचे बनकर 'मसीहा'

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदोई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 5:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...