होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Elections में थी खूनी खेल की तैयारी, अवैध फैक्ट्री से मिला हथियारों का जखीरा, दो गिरफ्तार

UP Elections में थी खूनी खेल की तैयारी, अवैध फैक्ट्री से मिला हथियारों का जखीरा, दो गिरफ्तार

हरदोई में अवैध फैक्ट्री से मिला हथियारों का जखीरा.

हरदोई में अवैध फैक्ट्री से मिला हथियारों का जखीरा.

UP elections Illegal weapons recovered: हरदोई की बैनीगंज पुलिस ने विधानसभा चुनाव से पहले मुखबिर की सूचना पर अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा. पुलिस ने यहां से 2 लोगों को भी गिरफ्तार किया है. यहां अवैध असलहों का निर्माण किया जा रहा था. पुलिस ने यहां से एक राइफल, एक बंदूक, 10 देसी तमंचे और भारी मात्रा में अर्ध निर्मित तमंचा कारतूस व असलहा बनाने के उपकरण बरामद किए हैं.

अधिक पढ़ें ...

हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) में अवैध असलहों (Illegal weapons) का बड़ा जखीरा पकड़ा गया है. बैनीगंज पुलिस ने विधानसभा चुनाव से पहले मुखबिर की सूचना पर आम के बाग में अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा. पुलिस ने यहां से 2 लोगों को भी गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक हिस्ट्रीशीटर है और यह दोनों अवैध असलहों का निर्माण कर रहे थे. इनके पास से पुलिस ने एक राइफल, एक बंदूक, 10 देसी तमंचे और भारी मात्रा में अर्ध निर्मित तमंचा कारतूस व असलहा बनाने के उपकरण बरामद किए हैं.

इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि विधान सभा चुनाव के मद्देनजर उनके निर्देश पर अवैध फैक्ट्री की बरामदगी के संबंध में एक अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी हरियावां के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक बेनीगंज इंद्रजीत सिंह चौहान को अवैध हथियार की फैक्ट्री की सूचना मिली थी. जानकारी थी कि ग्राम पलिया रायसिंह के गांव के पूरब आम के बाग में दो व्यक्ति अवैध रूप से तमंचा बनाने की फैक्ट्री लगा कर अवैध शस्त्र बना रहे हैं. मुखबिर की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक ने टीम गठित कर मौके पर छापेमारी करते हुए यहां से पलिया राय सिंह निवासी मैकू व लोधौरा निवासी राम बालक को गिरफ्तार किया है.

यह हथियार हुए बरामद
पुलिस ने इनके पास से एक देशी रायफल, एक देसी बंदूक, 10 देशी तमंचे व भारी मात्रा में कारतूस खोखा बरामद किए हैं. रामबालक बेनीगंज थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है. एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले यह एक बड़ी कामयाबी पुलिस को मिली है. पुलिस सभी को जेल भेज कर आवश्यक विधिक कार्रवाई में लग गई है.

Tags: Hardoi Illegal arms factory raided, Hardoi News, Up crime news, UP elections Illegal weapons, UP Vidhan Sabha Election 2022

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर