Home /News /uttar-pradesh /

Russia Ukraine War: यूक्रेन गईं यूपी की ग्राम प्रधान वैशाली यादव की हुई गिरफ्तारी? जानें सच्चाई

Russia Ukraine War: यूक्रेन गईं यूपी की ग्राम प्रधान वैशाली यादव की हुई गिरफ्तारी? जानें सच्चाई

सोशल मीडिया पर वैशाली के अरेस्टिंग की खबर तेजी से वायरल हो रही, जानें हकीकत

सोशल मीडिया पर वैशाली के अरेस्टिंग की खबर तेजी से वायरल हो रही, जानें हकीकत

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन (Russia-Ukraine War)में जारी युद्ध के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के हरदोई (Hardoi News) की एक ग्राम प्रधान वैशाली यादव (vaishali yadav) की भी चर्चा जोरों पर है. वैशाली यादव (Gram Pradhan vaishali yadav News) सांडी विकासखंड में पड़ने वाले गांव तेरा पुरसौली की प्रधान हैं और वह यूक्रेन में पढ़ती हैं. वैशाली यादव को लेकर सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है, मगर हकीकत कुछ और है. खुद वैशाली यादव ने वीडियो जारी कर बताया है कि वह गिरफ्तार नहीं हुई हैं और वह यूक्रेन से निकल चुकी हैं और वह मौजूदा वक्त में रोमानिया में हैं और जल्द ही भारत आ जाएंगी.

अधिक पढ़ें ...

हरदोई: रूस-यूक्रेन (Russia-Ukraine War) में जारी युद्ध के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के हरदोई (Hardoi News) की ग्राम प्रधान वैशाली यादव (vaishali yadav) की भी चर्चा जोरों पर है. वैशाली यादव (Gram Pradhan vaishali yadav News) सांडी विकासखंड में पड़ने वाले गांव तेरा पुरसौली की प्रधान हैं और वह यूक्रेन में पढ़ती हैं. वैशाली यादव को लेकर सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है, मगर हकीकत कुछ और है. खुद वैशाली यादव ने वीडियो जारी कर बताया है कि वह गिरफ्तार नहीं हुई हैं और वह यूक्रेन से निकल चुकी हैं और वह मौजूदा वक्त में रोमानिया में हैं और जल्द ही भारत आ जाएंगी.

दरअसल, यूक्रेन में पढ़ाई करने गईं वैशाली यादव की गिरफ्तारी का दावा झूठा निकला है. खुद हरदोई के एसपी ने इन अफवाहों पर विराम लगाया है. पुलिस ने कहा कि वैशाली यादव के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है. बता दें कि सोशल मीडिया पर वैशाली के अरेस्टिंग की खबर तेजी से वायरल हो रही थी. News18 से हरदोई के पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि वैशाली यादव से जुड़ीं तमाम खबेंर फर्जी हैं. वहीं वैशाली के पिता बोले कि ये सब विपक्षियों की साजिश है. मेरी बेटी वहां पर फंसी हैं और लोगों को उसमें भी राजनीति दिख रही है.

खुद एक वीडियो जारी कर वैशाली यादव ने कहा कि वह इंडिया में नहीं, बल्कि रोमानियां में हैं. उन्होंने इस मसले पर लोगों से राजनीति न करने की अपील की. उन्होंने कहा मुझसे जुड़ी जो भी चीजें फैल रही हैं, वह बिल्कुल गलत है और उसे न फैलाएं. वहीं, वैशाली यादव के पिता महेंद्र सिंह ने बताया की रात 1 बजे वैशाली की फ्लाइट थी. यह फ्लाइट रोमानिया से आनी थी. उनकी बेटी एयरपोर्ट पर मौजूद थी, मगर बर्फबारी होने की वजह से फ्लाइट ना आ सकी. महेंद्र सिंह यादव ने कहा कि उनकी बेटी की अरेस्टिंग किस बात पर होगी, उसने कोई फ्रॉड किया है क्या? कोई चीटिंग की है क्या? क्या किया है उसने? जो वो गिरफ्तार हो जाएगी.

यूक्रेन में पढ़ाई कर रही हैं वैशाली
दरअसल, वैशाली यादव काफी समय से यूक्रेन में रहकर पढ़ाई कर रही थीं. प्रधानी का चुनाव जीतने के बाद वह अपनी पढ़ाई के लिए वापस यूक्रेन चली गईं. यूक्रेन और रूस के बीच हो रही जंग में इस बात की जानकारी आई है. ऐसा कहा जा रहा है कि वैशाली के इस तरह गांव छोड़कर विदेश जाने के मामले में पंचायतराज भी सख्त हो गया है. पंचायत में कई तरह की बातें हो रही हैं. फिलहाल, वैशाली पर कहीं भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

Tags: Hardoi News, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर