होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Hardoi News: दबंगों के उत्पीड़न से परेशान चार SC परिवारों ने लगाए मकान बिकाऊ है के पोस्टर

Hardoi News: दबंगों के उत्पीड़न से परेशान चार SC परिवारों ने लगाए मकान बिकाऊ है के पोस्टर

हरदोई में चार परिवारों ने चस्पा किए मकान बिकाऊ हैं के पोस्टर

हरदोई में चार परिवारों ने चस्पा किए मकान बिकाऊ हैं के पोस्टर

Hardoi Exodus News: सरकार का कहना अब जो भी गुंडई या दबंगई दिखाएगा वह सीधे सलाखों के पीछे होगा अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर इन दबंगों के अंदर पुलिस का भय क्यों नहीं है. हालांकि इस मामले में प्रभारी निरीक्षक राघवन कुमार सिंह ने घटना की जानकारी होने से ही इनकार कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

हरदोई. यूपी के हरदोई (Hardoi) जनपद के हरपालपुर में दबंगों के उत्पीड़न से त्रस्त अनुसूचित जाति के चार परिवार गांव से पलायन (Exodus) करने के लिए मजबूर हैं. पीड़ितों ने अपने मकानों की बिक्री के लिए पोस्टर चस्पा कर दिए हैं. वहीं, कुछ लोगों ने अपने दरवाजों पर रंग से मकान बेचने की बात लिख दी है. इस मामले में पुलिस (Police) ने घटना की जानकारी से इनकार कर दिया और कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से अधिकारी बच रहे है.

हरपालपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चतर्खा निवासी रामविलास, उसके भाई कौशल, परिवार के ही पिंटू और संजू ने अपने मकानों के बाहर गांव के दबंगों से त्रस्त होकर मकान बेचने का पोस्टर लगा दिया. राम विलास की पत्नी राजेश्वरी के मुताबिक 14 अक्तूबर को गांव के ही कुछ दबंग लोगों ने उसे, उसके पति राम विलास और ससुर रामभजन को गालीगलौज कर जानमाल की धमकी देते हुए लाठी-डंडे व सरिया से मारपीट कर घायल कर दिया था. आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. जिससे मारपीट करने वालों के हौसले बुलंद हैं. अब दबंग लोग चारों परिवार के लोगों को जानमाल की धमकी दे रहे हैं. पुलिस से मदद न मिलने के कारण चारों ने अपने मकान बेचकर पलायन करने का फैसला किया है.

पुलिस ने मामले की जानकारी होने से किया इनकार
सरकार का कहना अब जो भी गुंडई या दबंगई दिखाएगा वह सीधे सलाखों के पीछे होगा अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर इन दबंगों के अंदर पुलिस का भय क्यों नहीं है. हालांकि इस मामले में प्रभारी निरीक्षक राघवन कुमार सिंह ने घटना की जानकारी होने से ही इनकार कर दिया. वहीं पत्रकारों द्वारा पूछे गए पूरे मामले में उत्तर प्रदेश के अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष राम बाबू हरित ने कहा की हम देख लेंगे कहाँ क्या मामला है और सीओ को भी पूरे मामले में जांच के बाद कार्यवाई के आदेश दिए है.

Tags: Hardoi News, Hardoi police, Up news in hindi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर