लाइव टीवी

यूपी एसटीएफ और हरदोई पुलिस ने पकड़ी 1 करोड़ की अफीम
Hardoi News in Hindi

ashish mishra | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2020, 9:23 PM IST
यूपी एसटीएफ और हरदोई पुलिस ने पकड़ी 1 करोड़ की अफीम
हरदोई में एक करोड़ की अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार किए गए है.

दरअसल एसटीएफ (STF) को ट्रक में मादक पदार्थ भरकर लाने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर एसटीएफ और पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया और 7 कुंतल से ज्यादा अफीम डोडा बरामद कर लिया. साथ ही 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है जबकि इनके दो साथियों की तलाश पुलिस अभी कर रही है.

  • Share this:
हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) में यूपी एसटीएफ (UP STF) और पुलिस ने साझा अभियान में लखनऊ हाईवे पर झारखंड (Jharkhand) के रांची (Ranchi) से बरेली (Bareilly) ले जाया जा रहा 7 कुंतल अफीम (Opium) डोडा एक कैंटर से बरामद किया है. इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपए आंकी गई है. दरअसल एसटीएफ को ट्रक में मादक पदार्थ भरकर लाने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर एसटीएफ और पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया और भारी तादाद में अफीम डोडा बरामद कर लिया. साथ ही 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है जबकि इनके दो साथियों की तलाश पुलिस अभी कर रही है.

पुलिस इनके पूरे नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है कि आखिर इतने बड़े पैमाने पर अफीम डोडे की सप्लाई कहां-कहां और किन-किन लोगों की जाती थी. गिरफ्तार आरोपी झारखंड के जनपद पलामू के पाखी पकरिया का रहने वाला नसरुद्दीन और बरेली जनपद के थाना भूता के परेवा कुइया गांव का रहने वाला भारत सिंह है.

बोरियों में छिपाकर लाया जा रहा था अफीम
दरअसल लखनऊ एसटीएफ को बिहार के रांची से कैंटर में भरकर मादक पदार्थ अफीम डोडा को लखनऊ के रास्ते बरेली ले जाए जाने की सूचना मिली थी. जिसके बाद लखनऊ एसटीएफ और हरदोई जिले की सुरसा थाना पुलिस ने घेराबंदी की और चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान एक कैंटर की पुलिस ने तलाशी ली तो प्लास्टिक की बोरियों में अफीम डोडे के ऊपर प्लास्टिक की कैरेट को रख दिया गया था. तलाशी के दौरान पुलिस ने 7 कुंटल 14 किलो अफीम डोडा बरामद कर लिया साथ ही वाहन चालक नसरुद्दीन और भारत सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

hardoi opium
हरदोई में एक करोड़ की अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार किए गए है.


पूछताछ में अकरम और अब्दुल खान का नाम आया सामने
दोनों ने बताया कि बरेली जनपद के परेवा कुईंया के रहने वाले अकरम और अब्दुल खान ने उनसे ट्रक लेकर बरेली आने के लिए कहा था. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि इस मामले में अकरम और अब्दुल खान की पुलिस तलाश में जुटी है. बरामद अफीम डोडे की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपए बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मादक पदार्थ गिरोह के नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है कि इतनी बड़ी तादाद पर मादक पदार्थों को किन-किन लोगों को बेचा जाता था और कहां इसकी खपत होती थी?ये भी पढ़ें:

जिस इलाके से गुजरा था प्रियंका का काफिला, वहीं बदमाशों ने की जमकर लूटपाट

यूपी के सरकारी अस्पतालों में दिया जा रहा ये सिरप टेस्ट में हुआ फेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदोई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 9:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर