होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Bilgram-Mallawan RESULT UPDATE: बिलग्राम-मल्लावां ​सीट से जीते बीजेपी के आशीष कुमार

Bilgram-Mallawan RESULT UPDATE: बिलग्राम-मल्लावां ​सीट से जीते बीजेपी के आशीष कुमार

2017 के चुनाव में पहली बार बीजेपी ने यहां कमल खिलाया था

2017 के चुनाव में पहली बार बीजेपी ने यहां कमल खिलाया था

Bilgram-Mallawan Assembly Seat RESULT UPDATE: यहां पर भाजपा (BJP) से आशीष कुमार सिंह (Ashish Kumar Singh (Ashu)), सपा ( ...अधिक पढ़ें

Bilgram-Mallawan Assembly Seat RESULT UPDATE: उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) जिले की बिलग्राम-मल्लावां विधानसभा सीट (Bilgram-Mallanwan Assembly Seat) पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन इस सीट ( (Assembly Elections 2022)) पर जीत बीजेपी ने दर्ज की. इस सीट से बीजेपी के आशीष कुमार सिंह जीत चुके हैं. बता दें, यहां पर भाजपा (BJP) से आशीष कुमार सिंह (Ashish Kumar Singh (Ashu)), सपा (SP) से बृजेश कुमार वर्मा (Brijesh Kumar Verma), कांग्रेस (Congress) से सुभाष पाल (Subhash Pal), बसपा (BSP) से कृष्णा कुमार सिंह (Krishna Kumar Singh), आप (AAP) से दीपक कुमार (Deepak Kumar) मैदान में थे.

इस सीट पर 2017 के चुनाव में पहली बार बीजेपी ने यहां कमल खिलाया था (Election result today) और पहली बार चुनावी मैदान में उतरे आशीष सिंह आशू के सिर पर जीत का सेहरा बांधा था.

यहां देखें लाइव: Assembly Election Results 2022 Live Update 

इस सीट पर पहली बार कांग्रेस के जेपी मिश्रा 1962 में विधायक बने थे. 2002 में बदले सियासी समीकरण ने इस सीट पर बसपा को काबिज किया. जिसके बाद 2002 और 2007 में लगातार दो बार कृष्ण कुमार सिंह विधायक रहे. वहीं, 2012 में बसपा के टिकट पर बृजेश कुमार विधानसभा पहुंचे. वर्तमान में यह सीट भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आशीष कुमार सिंह की है, जिन्होंने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुभाष पाल को हराकर जीत हासिल की थी.

बीजेपी ने एक बार फिर आशीष सिंह आशु पर भरोसा जताते हुए मैदान में उतारा था. उनके खिलाफ समाजवादी पार्टी से बृजेश कुमार वर्मा और बहुजन समाज पार्टी से सतीश वर्मा मैदान में थे. वहीं पिछली बार समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ने वाले सुभाष पाल कांग्रेस के प्रत्याशी थे.

Tags: Assembly election, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें