Home /News /uttar-pradesh /

uttar pradesh assembly shahabad seat result live update win loss rajni tiwari mohd asif khan azimushan ahivran kamal kumar shukla nodnc

Shahabad Assembly Seat RESULT UPDATE: शाहाबाद सीट पर बीजेपी ने मारी बाजी, रजनी तिवारी की हुई जीत

यहां पर मुख्य तौर पर मुकाबला भाजपा और सपा के बीच है.

यहां पर मुख्य तौर पर मुकाबला भाजपा और सपा के बीच है.

Shahabad Assembly Seat Result live: शाहाबाद से ये रजनी की लगातार दूसरी जीत है. हरदोई के शाहाबाद विधानसभा सीट पर 2017 में करीब 64 फीसदी मतदान हुआ थी और उस वक्त भी बीजेपी की रजनी तिवारी ने जीत दर्ज की थी. रजनी तिवारी ने बसपा के आसिफ खान को हराया था. शाहाबाद विधानसभा सीट में चौथे चरण यानी 23 फरवरी को मतदान हुआ था.

अधिक पढ़ें ...

Shahabad Assembly Seat RESULT UPDATE:  उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) जिले की शाहाबाद विधानसभा सीट (Shahabad Assembly Seat) पर 2022 के विधानसभा चुनाव में सीधी टक्कर सपा-बीजेपी ((Assembly Elections 2022)) में देखने को मिल रही थी. आखिरकार, इस सीट पर बीजेपी ने बाजी मार ली है. बीजेपी की रजनी तिवारी, जो शुरू से ही आगे चल रही थी, वह शाहाबाद से जीत चुकी हैं.

बता दें, शाहाबाद से ये रजनी की लगातार दूसरी जीत है. हरदोई के शाहाबाद विधानसभा सीट पर 2017 में करीब 64 फीसदी मतदान हुआ थी और उस वक्त भी बीजेपी की रजनी तिवारी ने जीत दर्ज की थी. रजनी तिवारी ने बसपा के आसिफ खान को हराया था. शाहाबाद विधानसभा सीट में चौथे चरण यानी 23 फरवरी को मतदान हुआ था.

सामाजिक समीकरण की बात करें तो शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र में हर जाति-वर्ग के लोग रहते हैं. हरदोई जिले की शाहाबाद विधानसभा सीट पर बीजेपी ने रजनी तिवारी को दोबारा से अपना प्रत्याशी बनाया था, तो सपा से आसिफ खान उर्फ बब्बू को चुनावी मैदान में उतारा था. बसपा ने अहिबरन सिंह लोधी को प्रत्याशी बनाया था. वहीं, कांग्रेस ने डॉ. अजीमुश्शान को अपना उम्मीदवार बनाया था, जबकि बीजेपी के बागी अखिलेश पाठक निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में थे. कहा जा रहा था कि अखिलेश पाठक ब्राह्मण वोट काट सकते हैं, लेकिन उनका जादू नहीं चल पाया.

यहां देखें लाइव: Assembly Election Results 2022 Live Update 

साढ़े तीन लाख के करीब मतदाता
साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 3 लाख 48 हजार 620 मतदाता हैं जिनमें 1 लाख 86 हजार 549 पुरुष और 1 लाख 62 हजार 58 महिलाएं हैं. अनुमानों के मुताबिक करीब 13 फीसदी ब्राह्मण, 11 फीसदी क्षत्रिय, सात फीसदी यादव, चार फीसदी वैश्य, 21 फीसदी मुस्लिम मतदाता हैं.

Tags: Assembly election, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर