• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • FB पर CM से महिला की गुहार 'प्लीज हेल्प मी सर, मेरे साथ न्याय किया जाए', फिर कर ली खुदकुशी

FB पर CM से महिला की गुहार 'प्लीज हेल्प मी सर, मेरे साथ न्याय किया जाए', फिर कर ली खुदकुशी

रोली गुप्ता की फाइल फोटो.

रोली गुप्ता की फाइल फोटो.

Crime Against Woman : रोली गुप्ता और उसके बच्चों को लवी त्रिवेदी नाम के शख्स ने पीटकर लहूलुहान कर दिया था. लवी के साथ उसके माता-पिता भी इस वारदात में शरीक थे. रोली ने पुलिस थाने में दी गई अपनी शिकायतों पर उचित कार्रवाई न होते देख खुदकुशी जैसा कदम उठाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

हरदोई. हरदोई के माधोगंज थाना क्षेत्र में एक महिला ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर मुख्यमंत्री को अपने साथ हुए मामले की जानकारी दी. उसने मामले पर कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए एक मार्मिक पोस्ट लिखी. इस पोस्ट में के साथ उसने कई तस्वीरें भी डाली हैं. मुख्य अभियुक्त लवी त्रिवेदी, एफआईआर की कॉपी और लवी की पिटाई के बाद खून से लथपथ हुए खुद के कपड़ों की तस्वीरें उसके फेसबुक पोस्ट के साथ अटैच्ड हैं. देर रात उसने कमरे में खुद को बंद कर फांसी लगाकर जान दे दी. महिला की पहचान रोली गुप्ता के रूप में हुई है.

रोली का फेसबुक पोस्ट

रोली ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा ‘मैं रोली गुप्ता उर्फ प्राची पत्नी मनोज कुमार गुप्ता अपने पूरे होशो हवास में यह बयान करती हूं. आदरणीय सेवा में यूपी सरकार माननीय आदित्यनाथ योगी, हाथ जोड़ विनम्र निवेदन है कि मेरे साथ न्याय किया जाए. 4/9/2021 दिन शनिवार 7:00 बजे शाम को लवी त्रिवेदी अपने परिवार के साथ आके मेरे और नाबालिग लड़के के साथ बाप बेटे ने जबरदस्ती करने की कोशिश की. जब मैंने विरोध किया तो उसने बेल्टों से लात घुसा से बहुत मारा. मेरे नाक में दांत से काट लिए जोर से, जिससे मैं लहूलुहान हो गई. उसके पिता पुती त्रिवेदी ने डंडों से खूब मारा और उसकी मां मीरा देवी ने भी बाल नोच-नोच के खूब मारा. पटक पटक के मेरे गले का लॉकेट, कान के बाले नोच मेरे दो मोबाइल एंड्राइड और 90 हजार नगदी अपने साथ ले गए. मेरे कपड़े फाड़ के दुपट्टा भी साथ ले गए और बच्चों को रूम में बंद कर दिया था लोगों ने. मुझे और मेरे छोटे बेटे को बहुत मारा और बोले मेरे खिलाफ कुछ भी करवाया तो पूरे परिवार को गोली से मार देंगे. मैं बेहोश हो गई. जब मेरे पति बाहर से आए तो मुझे लहूलुहान देखकर बोले क्या हुआ था. मैंने सब बताया. पुलिस थाने ले गए. वहां मे गए मैंने माधव गंज थाने में बहुत सारी एफआईआर मेरी पहले के भी पड़ी थी. कोई कार्यवाही नहीं होती है. बताते कुछ हैं लिखा कुछ दूसरा जाता है एफआईआर में. मेरे साथ पहले भी ऐसा सब कुछ घटित हो चुका है. उसकी f.i.r. लिखो आई थी मैंने. ऑनलाइन भी कराई थी. लेकिन डिसीजन कुछ नहीं निकला. रेप करने की कोशिश, अटाइम टू मर्डर. अगर मेरे परिवार को कुछ हुआ या फिर मुझे तो इसके जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ सरकार की होगी. प्लीज हेल्प मी सर, मेरे साथ न्याय किया जाए. मेरा जो भी नुकसान हुआ है उसकी भरपाई करी जाए. मैं मेरे परिवार को इन लोगों से खतरा है. मेरे प्रिय भाई और बहनों, जिसको जिसको मेरी पोस्ट मिले, प्लीज उसको ज्यादा से ज्यादा शेयर करें. अपराधियों को सजा मिलनी चाहिए…’

Hardoi : Woman pleads with CM yogi adityanath on FB post, then committed suicide/FB पर CM से महिला की गुहार 'प्लीज हेल्प मी सर, मेरे साथ न्याय किया जाए', फिर कर ली खुदकुशी

रोली के फेसबुक पोस्ट की स्क्रिप्ट का स्क्रीनशॉट (बाएं), एफआईआर की कॉपी (दाएं) और वह खून सने कपड़े जो रोली ने पोस्ट किए थे.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार

इस पोस्ट के बाद रोली गुप्ता ने कमरे में खुद को बंद कर फांसी लगा ली. उसने अपने फेसबुक पोस्ट में माधोगंज पुलिस पर भी लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं. उसने साफ तौर पर लिखा है कि पुलिस को बताया कुछ जाता है और वह एफआईआर में लिखती कुछ और है. इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि पुलिस के ऊपर जो आरोप लगाए गए हैं, उनको लेकर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी को जांच सौंपी गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद जो भी दोषी पुलिसकर्मी पाया जाएगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में महिला की तहरीर पर पहले जो मुकदमा दर्ज किया गया है, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर उसे उचित धाराओं में बदला जाएगा और कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी लवी त्रिवेदी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

खुदकुशी से ठीक एक दिन पहले

रोली गुप्ता (34) माधोगंज कस्बे के मोहल्ला आजादनगर में रहनेवाले मनोज गुप्ता की पत्नी थीं. रविवार की रात उन्होंने कमरे में साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. खुदकुशी से पहले उन्होंने जो फेसबुक पोस्ट लिखा, उसकी तस्दीक करता हुआ बयान उसके पति मनोज गुप्ता और बेटे ने भी दिया है. उसके पति ने एक दिन पहले की वारदात के बारे में बताया कि शनिवार के दिन वह मकान से अपनी दुकान के लिए निकला था, उसी दौरान लवी उसके घर में घुसा और 50 हजार की नगदी और मोबाइल फोन उठा लिया. जब उसकी पत्नी रोली गुप्ता ने विरोध किया, तो उसे धक्का देकर उसने गिरा दिया और कहा कि पैसे लेने हो तो स्टेशन पर आ जाना. मनोज ने बताया कि रोली अपने बच्चों के साथ स्टेशन गई. पर रास्ते में ही लवी ने रोली को मारना-पीटना शुरू कर दिया. लवी ने रोली गुप्ता के नाक पर दांत काट ली, जिसके बाद वह बेसुध होकर मौके पर ही गिर गई. बाद में रोली के साथ हुई वारदात की जानकारी मनोज को हुए तो वह रोली को लेकर थाने गया. वहां उसने पुलिस को पूरा वाकया बताया और तहरीर देने की बात कही. आरोप है कि उसकी बेटी काजल गुप्ता तहरीर लिखने लगी, तो पुलिसवाले ने डांट डपट कर अपने मन मुताबिक तहरीर लिखवाई. मनोज का कहना है कि जब रोली ने अपनी शिकायत पर कोई कार्रवाई होते न देखी तो उसने न्याय के लिए मुख्यमंत्री से फेसबुक पर गुहार लगाई और खुदकुशी कर ली.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज