होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /प्रेमी से ब्रेकअप हुआ तो युवती ने कर ली खुदकुशी, सुसाइड नोट लिखकर मांगा न्याय

प्रेमी से ब्रेकअप हुआ तो युवती ने कर ली खुदकुशी, सुसाइड नोट लिखकर मांगा न्याय

उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक युवती ने ब्रेक अप के बाद खुदकुशी कर ली

उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक युवती ने ब्रेक अप के बाद खुदकुशी कर ली

Suicide In Love Affair: युवती द्वारा आत्महत्या किये जाने की ये घटना उत्तर प्रदेश के हरदोई की है. इस मामले में पुल‍िस ने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

प्रेमिका ने सुसाइड नोट में प्रेमी के खिलाफ कार्रवाई करने की भी गुहार लगाई है
युवती ने खुदकुशी करने से पहले 1090 यानी महिला हेल्पलाइन को फोन भी किया
वंदना ने खुदकुशी के लिए अपने प्रेमी प्रत्यूष उर्फ आदर्श को जिम्मेदार ठहराया है

हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक प्रेमिका ने अपनी प्रेमी की बेवफाई से आहत होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवती ने फांसी लगाने से पहले महिला हेल्पलाइन पर फोन किया और आत्महत्या की बात कही लेकिन जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती युवती की फांसी लगने से मौत हो चुकी थी. आत्महत्या करने से पहले उसने एक सुसाइड नोट लिखा जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार अपने प्रेमी को बताया है.

मरने से पहले प्रेमिका ने सुसाइड नोट लिखकर अपने प्रेमी पर आरोप लगाया कि उसने मेरे साथ प्यार का नाटक किया और मेरे जिस्म से खेलने के बाद मुझे छोड़ दिया. प्रेमिका ने सुसाइड नोट में अपने प्रेमी के ऊपर कार्रवाई करने की भी गुहार की है. प्रेमिका की मौत के बाद मिले सुसाइड नोट और परिवार वालों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पूरे मामले की जांच में जुटी है.

युवती ने खुदकुशी करने से पहले 1090 यानी महिला हेल्पलाइन को फोन किया और फिर फोन पर सुसाइड करने की वजह की जानकारी भी दी, जिसके बाद जब तक स्थानीय थाने की पुलिस 8 से 9 मिनट के अंदर उसके घर पर पहुंची तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस ने मृतका की मां रामकली की तहरीर पर आरोपी प्रत्यूष उसके भाई आशीष और मां राजकुमारी के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया है.

मामला हरदोई जिले के कोतवाली पिहानी इलाके के रैगाई गांव का है. जहां खुशीराम की 20 बर्षीय बेटी वंदना ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. वंदना ने अपनी मौत के लिए गांव निवासी अपने प्रेमी प्रत्यूष उर्फ आदर्श मौर्य को जिम्मेदार ठहराया है. बताया जा रहा है कि वंदना बिलग्राम तहसील क्षेत्र के एक डिग्री कॉलेज में बीए की छात्रा थी और गांव का रहने वाला प्रत्यूष उर्फ आदर्श मौर्य हरदोई में रहकर पढ़ाई करता था.

इसी दौरान एक ही गांव के होने के चलते दोनों के बीच नजदीकियां हो गयीं लेकिन कुछ दिन पूर्व आदर्श मौर्य ने उससे पीछा छुड़ाना शुरू कर दिया था, जिसके चलते प्रेमी के बेवफाई से आहत होकर उसने घर के अंदर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. फिलहाल पुलिस ने घरवालों की शिकायत पर आरोपी प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. पुलिस इस पूरे मामले में जांच के बाद कार्रवाई करने का दावा कर रही है।

Tags: Love affair, UP news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें