Hathras: शराब पीने से अब तक 6 की मौत, कई गंभीर, एसपी का दोषी पुलिसकर्मियों पर एक्शन

दरोगा रामदास (बाएं) निलंबित किए गए. थाना प्रभारी जगदीश चंद्र के खिलाफ जांच के आदेश. (File Photo)

दरोगा रामदास (बाएं) निलंबित किए गए. थाना प्रभारी जगदीश चंद्र के खिलाफ जांच के आदेश. (File Photo)

Hathras News: हाथरस शराब कांड में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. एसपी ने कोतवाली हाथरस गेट में तैनात हलका इंचार्ज रामदास पचौरी और आरक्षी 464 रिन्कू सिंह को निलंबित कर दिया है. वहीं कोतवाली गेट प्रभारी जगदीश चंद्र के खिलाफ विभागीय जांच कर कार्यवाही के आदेश दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 9:11 PM IST
  • Share this:
हाथरस. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) जनपद में शराब से अब 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं आधा दर्जन से अधिक लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. गंभीर मरीजों का इलाज जिला अस्पताल और अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. उधर मामले में एसपी ने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है. एसपी ने एक दारोगा और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है. एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ ये कार्रवाई की है. एसपी ने कोतवाली गेट प्रभारी जगदीश चंद्र के खिलाफ भी विभागीय जांच कर कार्यवाही के आदेश दिए हैं. कोतवाली हाथरस गेट में तैनात हलका इंचार्ज रामदास पचौरी और आरक्षी 464 रिन्कू सिंह को निलंबित किया गया है.

जानकारी के मुताबिक गांव में पारंपरिक पूजा के दौरान सभी ने देसी शराब का सेवन किया था. जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने बताया कि कोतवाली गेट क्षेत्र के नगला दया ग्राम पंचायत के दो मजरे हैं,  नगला पराध गांव नगला सिंधी. यहां पर 26 अप्रैल को सिंधी समाज के लोगों ने अपने कुल देवता की पूजा की थी. यह परंपरा सदियों पुरानी है. इसमें सिंधी समाज के लोग अपने कुल देवता को शराब चढ़ाते हैं और उसके बाद प्रसाद के रूप में उसका सेवन करते हैं.

Youtube Video

26 अप्रैल को हुई थी पूजा

जिलाधिकारी के मुताबिक 26 अप्रैल को यह पूजा हुई और लोगों ने शराब का सेवन किया. 27 अप्रैल की रात स्थानीय पुलिस और अन्य माध्यमों से हमें पता चला कि गांव में मौतें हुई हैं. सूचना के बाद ततकाल खुद मैं, एडीएम, पुलिस अधीक्षक व अन्य टीमें मौके पर पहुंची. मौके पर पता चला कि चार लोगों की डेथ हो चुकी थी. उसमें से एक को उसके परिवार वालों ने अंतिम संस्कार कर दिया था. बाकी  तत्काल पोस्टमॉर्टेम के लिए भेजा गया.

एक आरोपी गिरफ्तार



जिलाधिकारी ने बताया कि परिजनों ने जिस पर शराब बेचने का आरोप लगाया था उसे रात में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. उससे पूछताछ जारी है. मौके से पुलिस ने कुछ खाली बोतलें भी बरामद की हैं. जिसकी स्कैनिंग के बाद पता चला है कि वे स्थानीय दुकानों से खरीदी गई हैं. पुलिस और आबकारी विभाग की टीम उन दुकानों पर छापेमारी कर रही हैं. आज यानी 28 अप्रैल को दो और व्यक्ति की मौत हो गई है. अब तक कुल 6 लोगों की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज