अपना शहर चुनें

States

हाथरस: मंदिर से मूर्तियों को गायब कर बनाया क्रॉस चिह्न, आरोपी युवक गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ग्रामीणों ने मुताबिक ये मामला धर्म परिवर्तन (Religion Change) से जुड़ा हुआ है. आरोपी ने अपने घर और मंदिर में क्रॉस का चिह्न बनाया. हालांकि पुलिस इसे धर्म परिवर्तन का मामला नहीं मान रही है.

  • Share this:
हाथरस. जिले के हसायन कोतवाली क्षेत्र के हैदलपुर गांव में एक युवक ने मंदिर (Temple) में स्थापित मूर्तियों को उखाड़ कर गायब कर दिया. साथ ही मंदिर में लगे देवी-देवताओं की तस्वीर को फाड़कर मंदिर के पीछे ही फेंक दिया. आरोप ये भी है कि युवक ने ईसाइयों का पवित्र चिह्न क्रॉस मंदिर की दीवार पर बना दिया. इसकी सूचना मिलते ही गांव में हंगामा मच गया. ग्रामीणों ने पुलिस को मामले की सूचना दी. पुलिस (Police) ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

ग्रामीणों ने मुताबिक ये मामला धर्म परिवर्तन से जुड़ा हुआ है. आरोपी ने अपने घर और मंदिर में क्रॉस का चिह्न बनाया. हालांकि पुलिस इसे धर्म परिवर्तन का मामला मानने से फिलहाल इनकार की है. गायब मूर्तियों की तलाश जारी है.

एएसपी प्रकाश कुमार ने बताया कि हैदलपुर गांव में अपने घर से सटे मंदिर से आरोपी ने मूर्तियों को गायब कर दिया. आरोपी के मुताबिक वह मंदिर उसके घर के अंदर पड़ता है, लेकिन एसडीएम ने लेखपाल से जांच कराई तो मंदिर सार्वजनिक जगह पर स्थापित पाया गया है. जिसके बाद ग्रामीणों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.



उधर, घटना की जानकारी जंगल की आग की तरह फैलने के बाद हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोग थाने पहुंच गए और आरोपी पर सख्त कार्रवाई की मांग की.
आरोपी रघुवीर एक साल से चंडीगढ़ में मजदूरी करता था. कुछ दिन पहले ही वह गांव लौटा है. उसके घर से सटा एक मंदिर है, जिसको उसी के परिजनों ने बनवाया था. मंदिर पर गांव के अन्य लोग भी पूजा करने जाते थे. लेकिन कुछ दिन पहले मंदिर से मूर्तियां हटा दी गईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज