अपना शहर चुनें

States

हाथरस पहुंचे अपर मुख्य सचिव गृह और DGP, पीड़ित परिवार को दिलाया निष्पक्ष जांच का भरोसा

हाथरस पहुंचे अपर मुख्य सचिव गृह और DGP
हाथरस पहुंचे अपर मुख्य सचिव गृह और DGP

उधर पता चला है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) एक बार फिर हाथरस के दौरे पर आ सकते है. इसे देखते हुए उत्तर पदेश कांगेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हाउस अरेस्ट किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 3:22 PM IST
  • Share this:
हाथरस. उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) कांड के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शनिवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी एचसी अवस्थी हाथरस पहुंचे है. जहां दोनों अफसर जमीन पर बैठकर पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर रहे है. बताया जा रहा है कि मुलाकात के बाद अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी एचसी अवस्थी जिला प्रशासन के साथ बैठक करके खुद वर्तमान स्थिति का जायजा लेंगे. अपर मुख्य सचिव और डीजीपी ने पीड़ित परिवार से करीब आधे घंटे तक बातचीत कर उन्हें निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है. दोनों आला अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई के संकेत भी दिए हैं. वहीं परिवार का कहना है कि उन्होंने अपनी शिकायतें अधिकारियों को दी हैं. उन्होंने डीएम की शिकायत भी की है.

बता दें मामले में हाई कोर्ट की डबल बेंच ने स्वतः संज्ञान ले लिया है. इस संबंध में हाईकोर्ट ने 12 अक्टूबर को स्पष्टीकरण तलब किया है. इसमें अपर मुख्य सचिव गृह, डीजीपी, एडीजी और डीएम व एसपी से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

उधर पता चला है कि राहुल गांधी एक बार फिर हाथरस के दौरे पर आ सकते है. इसे देखते हुए उत्तर पदेश कांगेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हाउस अरेस्ट किया गया है. लल्लू को पुलिस ने नोटिस थमा दिया है.



सीएम योगी ने दिया निर्देश
जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद अपर मुख्य सचिव और डीजीपी हाथरस रवाना हुए हैं. सीएम योगी ने इन दो बड़े अधिकारियों को हाथरस जाने का निर्देश दिया है.

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

मामले में राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती.’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ उप्र सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं. किसी भी हिन्दुस्तानी को ये स्वीकार नहीं करना चाहिए.’ पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के कई सांसद हाथरस जाएंगे और शोकाकुल परिवार से मुलाकात करेंगे. वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल परिवार से मुलाकात कर उनकी चिंताएं सुनेगा और पीड़िता एवं परिवार के लिए न्याय की मांग करेगा.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज