Hathras Case: पीड़ित परिवार से मिले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, कहा- दहशत में परिवार, मिले 'Y' श्रेणी की सुरक्षा

पीड़ित परिवार से मिले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर
पीड़ित परिवार से मिले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने कहा कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को सुरक्षा मिल सकती हैं, तो इस परिवार को सुरक्षा क्यों नहीं मिल सकती.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 5:59 PM IST
  • Share this:
हाथरस. हाथरस कांड (Hathras Scandal) को लेकर सभी राजनीतिनक पार्टियों ने अपने स्तर से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. इसी कड़ी में रविवार को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. मीडिया से बातचीत में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि पीड़ित परिवार बहुत ज्यादा दहशत में है. उन्होंने सरकार से मांग की पीड़ित परिवार को 'Y' श्रेणी की सुरक्षा मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि गांव में चारों तरफ सवर्ण समाज के लोग पंचायत कर रहे है. जिसके कारण पीड़ित परिवार गांव में सुरक्षित नहीं है. भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को सुरक्षा मिल सकती हैं, तो इस परिवार को सुरक्षा क्यों नहीं मिल सकती. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज के द्वारा पूरे मामले की जांच होनी चाहिए.

मालूम हो कि पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई थी. सामूहिक बलात्कार की शिकार लड़की और उसके परिवार को न्याय दिलाने की मांग को लेकर आजाद समाज पार्टी और दलित संगठन भीम आर्मी से जुड़े लोगों ने मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया था. आजाद समाज पार्टी की कोर समिति के सदस्य रविंद्र भाटी ने कहा, ‘जेवर टोल प्लाजा पर पहुंचने के बाद से आजाद और वाल्मीकि का कुछ अता-पता नहीं है’ उन्होंने आरोप लगाया कि रात के समय आजाद तथा वाल्मीकि को हिरासत में ले लिया गया, लेकिन पुलिस इसे सार्वजनिक नहीं कर रही है.

परिवार का बड़ा आरोप
वहीं, हाथरस में सामूहिक 'दुष्कर्म' की शिकार हुई लड़की के परिवार ने बुधवार को आरोप लगाया कि पुलिस ने रात में जबरन उनकी बच्ची का अंतिम संस्कार करा दिया. स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने पीटीआई- भाषा को दिए बयान में कहा कि अंतिम संस्कार परिवार की इच्छानुसार किया गया.
हैवानियत की सभी हदें पार कर दी 



बता दें 14 सितंबर को युवती के साथ गांव के ही चार लोगों ने गैंगरेप किया और फिर जान से मारने की नियत से उसकी गला दबाकर हत्या की कोशिश की थी. गैंगरेप की शिकार हुई युवती के साथ हैवानियत की सभी हदें पार कर दी गई थी. उनका जीभ तक काट दी गई थी. गले के पीछे रीढ़ की हड्डी भी टूट गई थी. मामले में पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी आरोपी उच्च विरादरी के हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज