Lok Sabha Election: हाथरस में चुनाव पेट्रोलिंग के दौरान अचानक बस ड्राइवर की मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 18, 2019, 12:23 PM IST
Lok Sabha Election: हाथरस में चुनाव पेट्रोलिंग के दौरान अचानक बस ड्राइवर की मौत
बस की फोटो

दूसरे चरण में नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर सिकरी सीट के 1.41 करोड़ वोटर 85 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए आयोग ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव में मतदान के दूसरे चरण में यूपी की 8 सीटों पर वोटिंग जारी है. इसी क्रम में गुरुवार को हाथरस के सिकंदराराऊ में पुलिसकर्मियों लेकर आए प्राइवेट बस के ड्राइवर की हार्ट अटैक से मौत हो गई. मृतक राघवेंद्र सिंह निवासी गांव भूरा शेरपुर जिला फिरोजाबाद रहने वाला बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक आज सुबह एक बस पुलिसकर्मियों को लेकर शहर में पेट्रोलिंग कर रही थी. इसी बीच बस के ड्राइवर की अचानक मौत हो गई.

घटना थाना कोतवाली सिकन्दराराऊ क्षेत्र के मोहल्ला ब्राह्मणपूरी की है. सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने मृतक के परिवार को सूचना दे दी है.

दूसरे चरण में नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर सिकरी सीट के 1.41 करोड़ वोटर 85 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए आयोग ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. आयोग के प्रेक्षकों के साथ जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट भी मतदान पर नजर रखेंगे.

मुख्य निर्वाचन अधिकाई एल वेंकटेश्वर लू ने बताया कि मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. संवेदनशील और अति संवेदनशील केन्द्रों पर अतिरिक्त फोर्स के तौर पर अर्द्धसैनिक बालों के सशस्त्र जवान तैनात किए गए हैं. 1121 बूथों पर डिजिटल कैमरे और 781 केन्द्रों पर वीडियो कैमरे लगाए गए हैं. 1614 बूथों की वेब मॉनिटरिंग की जाएगी. वोटिंग के लिए 19367 ईवीएम बैलट यूनिट, 19348 कण्ट्रोल यूनिट और 20527 वीवीपैट मशीने लगाई गई हैं.

उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा के साथ ही निगरानी के लिए 1346 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 187 जोनल मजिस्ट्रेट और 617 स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं. दूसरे फेज में 10 महिला प्रत्याशी के साथ कुल 85 उम्मीदवार मैदान में हैं. पुरुष मतदाताओं की संख्या 76.36 लाख व महिला मतदाताओं की संख्या 65.56 लाख है. सर्वाधिक मतदाता आगरा सीट (1934850) व सबसे कम नगीना सीट (15841111) हैं. सबसे कम 7 प्रत्याशी भी नगीना सीट पर ही हैं.

(रिपोर्ट: रंजीत/हथरस)

ये भी पढ़ें:
Loading...

दूसरे चरण की वोटिंग जारी, UP में कई जगह मतदान का हुआ बहिष्कार

राज बब्बर ने डाला वोट, बोले- 5 सालों में मोदी सरकार ने नहीं किए वादे पूरे

लोकसभा चुनाव: मुस्लिम वोट से लेकर जूतों से मारने तक, जानें- किस पार्टी के नेता ने क्या कहा

क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हाथरस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 18, 2019, 12:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...