नौजवान करें पुलिस भर्ती की तैयारी, नहीं होगा भेदभाव: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार 1.37 लाख शिक्षकों की नियुक्ति कर रही है. वहीं 68,500 की नियुक्ति प्रक्रिया को नए सिरे से आगे बढ़ाने जा रहे हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2018, 5:31 PM IST
नौजवान करें पुलिस भर्ती की तैयारी, नहीं होगा भेदभाव: सीएम योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2018, 5:31 PM IST
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को हाथरस जिले में 34 परियोजना का शिलान्यास व लोकार्पण किया. इनमें तालाब चौराहे पर रेलवे ओवरब्रिज का शिलान्यास भी शामिल है. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस में हमें 1.62 भर्ती करनी है. मैं आह्वान करूंगा कि नौजवान विकास और सुशासन के इस अभियान से जुड़ना चाहता है, वे इन नौकरियों के लिए तैयारी करें. अगर आप योग्य हैं तो आपके साथ कोई भेदभाव नहीं कर पाएगा. उन्होंने कहा कि आपकी भावनाओं के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता.

इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश की पूर्ववर्ती सपाबसपा पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब गुंडाराज पूरी तरह समाप्त हो चुका है. सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार 1.37 लाख शिक्षकों की नियुक्ति कर रही है. वहीं 68,500 की नियुक्ति प्रक्रिया को नए सिरे से आगे बढ़ाने जा रहे हैं.

योगी ने कहा," हमने माटी कला बोर्ड का गठन किया है. इसके जरिए हर गांव में रोजगार की नई संभावनाओं को आगे बढ़ाया जा सकता है. जिन लोगों ने, उद्यमियों ने अपनी इस कारीगरी को आगे बढ़ाने का निर्णल लिया, उन्हें हर संभव मदद मुहैया कराने का पूरा प्रयास हमारी सरकार कर रही है.

सीएम ने कहा कि हमारा संकल्प होना चाहिए कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर प्रदेश को खुले में शौच से मुक्ति के संकल्प को पूरा करेंगे. मैं आह्वान करता हूं कि उसी दिन प्रदेश में प्लास्टिक को हमेशा के लिए प्रतिबंधित करने का हम सब संकल्प लें. योगी ने कहा कि यहां के खारे पानी की समस्या भी मुझे बताई गई है. इसका भी समाधान निकालने के लिए पाइप पेयजल उपलब्ध कराने की योजना पर काम शुरू करेंगे.

इस दौरान उन्होंने राजा महेंद्र प्रताप सिंह व हास्य सम्राट काका हाथरसी को याद किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह व काका हाथरसी ने हाथरस को अलग पहचान दी है. अब सरकार वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट के तहत यहां के हींग उद्योग की देश में अलग पहचान देने के प्रयास में है. उन्होंने हींग कारोबार को प्रोत्साहन पर जोर देते हुए 10 अगस्त को हींग कारोबार से जुड़े उद्यमियों को लखनऊ आने का आमंत्रण भी दिया.

ये भी पढ़ें:

पिछली सरकारों के एजेंडे में नहीं था किसान और गरीब मजदूर: सीएम योगी

...जब बनारस में बेटी और बहुओं ने दिया मां को कंधा

यूपी पुलिस ने मुंबइया स्टाइल में फेक न्यूज के खिलाफ किया Tweet - ...अपुन इधरिच है

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर